HPPSC Civil Judge Exam Answer Key 2019: एचपीपीएससी सिविल जज एग्जाम आंसर की जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने सिविल जज के पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए आयोजित की गई लिखित परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है. परीक्षा में शामिल हो चुके उम्मीदवार हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) की आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. HPPSC Civil Judge Recruitment 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. वेबसाइट पर इस संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि HPPSC Civil Judge Exam 2020 का आयोजन 1 मार्च 2020 को राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया गया था. मालूम हो कि उम्मीदवार आयोग द्वारा जारी गई इस आंसर की के खिलाफ ऑब्जेक्शन भी कर सकेंगे. ऑब्जेकशन करने की अंतिम तारीख 5 मार्च 2020 है. दरअसल अगर कोई उम्मीदवार आंसर की में दिए प्रश्नों के हल से संतुष्ट नहीं है या उसे उत्तर गलत लग रहा है तो वह आंसर की के खिलाफ अपील कर सकता है. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती परीक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

HPPSC Civil Judge Exam Answer Key 2019 ऐसें करें डाउनलोड

एचपीपीएससी सिविल जज एग्जाम आंसर की 2019 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे HPPSC Civil Judge Exam Answer Key 2019 के लिंक पर क्लिक करें.

HPPSC Civil Judge Exam Answer Key 2019 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न होगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

एचपीपीएससी सिविल जज प्रीलिम्स एग्जाम 2020 का रिजल्ट 15 मार्च 2020 को जारी किया जा सकता है. प्रीलिम्स एग्जाम में क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों को मेंस एग्जाम में शामिल होने का मौका मिलेगा. नोटिफिकेशन के मुताबिक एचपीपीएससी सिविल जज मेंस एग्जाम का आयोजन 30 मार्च 2020 को किया जाएगा. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों का अंतिम चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

CTET July 2020 Registration: सीटीईटी जुलाई 2020 रजिस्ट्रेशन का आज आखिरी दिन, ctet.nic.in पर जल्द करें अप्लाई

SSC CPO Medical Exam 2020 Admit Card: एसएससी सीपीओ मेडिकल एग्जाम एडमिट कार्ड 2020 जारी, sscnr.net.in पर जानें सारी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App