Horse Virat:

नई दिल्ली, Horse Virat:  गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) राष्ट्रपति के बॉडीगार्ड एस्कॉर्ट में शामिल घोड़े विराट (Virat) को भावुक विदाई देते नज़र आए. विराट राष्ट्रपति के एस्कॉर्ट में तकरीबन 10 साल से सेवा में था. गणतंत्र दिवस (Republic Day republic Ceremony) के मौके पर राष्ट्रपति के बॉडीगार्ड कर्नल अनूप तिवारी विराट पर सवार थे.

पीएम मोदी ने थपथपाई विराट की पीठ

गणतंत्र दिवस के मौके पर एक अलग ही दृश्य देखने को मिला, इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने विराट को विदाई दी, इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी विराट की पीठ थपथपाते नज़र आए. इस समारोह में सभी विराट के बारे में बात कर रहे थे, बता दें विराट ने अपने कार्यकाल के दौरान कई राष्ट्रपतियों को सलामी दी है. गणतंत्र दिवस समारोह खत्म होने के बाद पीएम ने राष्ट्रपति के बॉडीगार्ड एस्कॉर्ट में शामिल घोड़े विराट को विदाई दी. उन्होंने इस दौरान विराट को दुलारते हुए उसकी खूब तारीफ़ की.

विराट को किया गया सम्मानित

विराट को अपनी विशिष्ट योग्यता और सेवा के लिए चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ (Commendation Card) से सम्मानित किया गया, अपनी सेवा के दौरान विशेष कार्य और अनुशासन के लिए विराट को सम्मानित किया गया. विराट ने अपने कार्यकाल के दौरान कई राष्ट्रपतियों को सलामी दी है.

यह भी पढ़ें:

Republic Day 2022: 5 घंटे के लिए बंद रहेंगे दिल्ली मेट्रो के ये तीन स्टेशन

BSF and Pakistan Rangers Exchange Sweets on 73rd Republic Day: वाघा बॉर्डर पर जवानों ने मना गणतंत्र दिवस का जश्‍न, BSF और पाकिस्तानी रेंजर्स ने किया मिठाइयों का आदान-प्रदान

SHARE