राजकोट. गुजरात के राजकोट से दलित की पीट-पीट कर हत्या करने का मामले सामने आया है. इस घटना का वीडियो दलित नेता और गुजरात में निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी ने अपने ट्विटर पर शेयर किया. इस घटना को फैक्ट्री के मालिक और अन्य कर्मचारियों ने अंजाम दिया. इस मामले में फैक्ट्री के मालिक समेत पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक शख्स को रस्सी से बांध दो लोग पिटाई कर रहे हैं और बाद में एक युवक आकर भी डंडे से पीटता नजर आता है.

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में जो शख्स को पीट रहा है वह फैक्ट्री का ही कर्मचारी बताया जा रहा है. वीडियो में पीड़ित रोता-बिलखता दिखाई देता है और रहम की गुहार लगा रहा है, चीख-चिल्ला रहा है लेकिन उन लोगों पर उसकी गुहार का कोई असर नहीं पड़ रहा. बतौर मीडिया, मृतक युवक का नाम मुकेश सावजी वानिया (40) बताया जा रहा है. मुकेश कचरा बीनने का काम करता था.

ये घटना रविवार की है जहां मुकेश अपनी पत्नी के साथ कुड़ा बिनने गया था. वह फैक्ट्री के पास भी कूड़ा बिन रहे थे कि फैक्ट्री से कुछ लोग वहां आए और उन्हें कचरा बीनने से मना करने लगे. इसके बाद फैक्ट्री के दो लोगों ने इन्हें बंधी बनाया और बेरहमी से पीटा. मिली जानकारी के अनुसार, पीड़ित की पत्नी कर उसे घटनास्थल से भगा दिया. बताया जा रहा है कि मुकेश को मारते समय आरोपियों ने उससे उसकी जाति भी पूछी थी. बुरी तरह घायल मुकेश को अस्पताल ले जाया गया तो वहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. मृतक के परिवार ने दलित एट्रोसिटीज एक्ट के तहत केस दर्ज किया है.

जो सरकार लोगों को कुत्तों से नहीं बचा पा रही है वो अपराधियों से क्या बचाएगी : अखिलेश यादव

कांग्रेस की हार पर हारः राहुल गांधी नहीं, ये हैं जिम्मेदार!

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App