नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah ) जिन्होंने रोहिताश सीमा चौकी का दौरा किया और राजस्थान की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय सीमा की रक्षा करने वाले सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों के साथ बातचीत की,  शनिवार को बीएसएफ सैनिकों की देशभक्ति की सराहनीय भावना की सराहना की।

 शाह ने ट्वीट किया, “बीएसएफ_इंडिया जवानों के साथ बैठकर देशभक्ति के गीत सुने। यह मेरे जीवन के अविस्मरणीय क्षणों में से एक है। अपने परिवार से दूर देशभक्ति की इस सराहनीय भावना के साथ, मैं उन सभी सैनिकों की बहादुरी और समर्पण को सलाम करता हूं जिन्होंने देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे हैं।”

बीएसएफ कर्मियों को स्वास्थ्य कार्ड वितरित किए

इससे पहले, अमित शाह ने भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा के साथ यहां रोहिताश सीमा पर अपनी यात्रा के दौरान बीएसएफ कर्मियों को स्वास्थ्य कार्ड वितरित किए। ये स्वास्थ्य कार्ड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रमुख स्वास्थ्य योजना आयुष्मान भारत योजना के तहत वितरित किए गए। शाह का शनिवार को जैसलमेर दौरा बीएसएफ के 57वें स्थापना दिवस समारोह के मौके पर पहली बार वहां मनाया जा रहा है।

शाह ने शनिवार को जैसलमेर पहुंचने के बाद तनोट राय माता मंदिर में पूजा-अर्चना की. गृह मंत्री 5 दिसंबर की सुबह बीएसएफ के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे और फिर जयपुर के लिए रवाना होंगे।

शाह रविवार को भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करने के लिए जयपुर भी जाएंगे। केंद्रीय गृह मंत्री जन प्रतिनिधि सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे जिसमें पंचायत समिति के सदस्य, जिला परिषद सदस्य, जिला प्रमुख, उप प्रमुख, प्रधान और उप प्रधान, सांसद, विधायक शामिल होंगे।

वह रविवार को एक विशेष सत्र को भी संबोधित करेंगे जिसके बाद वह 10,000 जन प्रतिनिधियों के एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे।कार्यसमिति की बैठक के दौरान आज भाजपा की संगठनात्मक समीक्षा, आगामी कार्य योजना, पूर्ण किसान ऋण माफी, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा, बेरोजगारी, कानून व्यवस्था, आंदोलन की रणनीति और मिशन सहित अन्य बातों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी।

Uttar Pradesh : मस्जिद में कृष्ण प्रतिमा स्थापित करने की धमकी को लेकर मथुरा में सुरक्षा कड़ी

mysterious light in Pathankot: पंजाब के आसमान में रहस्यमयी रोशनी, मचा हड़कंप