होले नरसीपुर : कर्नाटक विधानसभा चुनाव में होले नरसीपुर काफी अहम सीटों में से है. इस सीट से भारतीय जनता पार्टी ने इस सीट से एम एन राजू को उतारा है. वहीं कांग्रेस ने इस अहम सीट के लिए मंजे देवगौड़ा ए बी पी को चुना है. इन दोनों प्रत्याक्षी के बीच कड़ा मुकाबला है. वहीं दोनों उम्मीदवार को देखते हुए जेडीएस ने एच डी रवीना को चुनावी मैदान में उतारा है. ये सीट तीनों प्रमुख पार्टियों के लिए काफी महत्वपूर्ण है.  ये सीट तीनों प्रमुख पार्टियों के लिए काफी महत्वपूर्ण है.कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 के लिए 12 मई को मतदान हुए जिसके नतीजे आज यानि 15 मई को आएंगे.

कुछ ही देर में साफ हो जाएगा कि कर्नाटक में किस पार्टी की सरकार विजय हासिल करेगी. कर्नाटक विस चुनाव के वोटिंग की गिनती करीब सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी और सुबह 9 बजे से रुझान आना शुरू हो जाएगा. बता दें मौजूदा समय में राज्य में कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार है जिन्होंने 40 साल बाद पहली बार किसी सीएम ने 5 साल का कार्यकाल पूरा किया.

Holenarasipura constituency Election Results 2018 in Hindi Live Updates:

कर्नाटका में वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. सबसे पहले पोस्टल वोट काउंट किए जाएंगे. 38 मतगणना केंद्र पर वोटों की गिनती शुरू हो गई है. मंजे देवगौड़ा ए बी पी और एम एन राजू में होले नरसीपुर सीट के लिए कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है. मतगणना केंद्र पर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुख्ता इंतजामात किए गई हैं.

2:15 pm- होले नरसीपुर सीट पर अभी मतगणना जारी है. इस सीट पर बीजेपी भारी अंतर से जेडीएस और कांग्रेस से हारती हुई नजर आ रही है. अब तक के आकड़ो के अनुसार जेडीएस के एच डी रवीना सबसे आगे चल रहे हैं. अभी तक जेडीएस को 63510, बीजेपी को 1751 और कांग्रेस को 35129 वोट हासिल हुए है.

12:17 pm- होले नरसीपुर सीट पर लगातार बढ़त बनाते हुए एच डी रवीना ने कांग्रेस के प्रत्याशी मंजे देवगौड़ा ए बी पी और बीजेपी प्रत्याशी एम एन राजू को भारी अंतर से आगे बढ़ रहे हैं. एच डी रवीना ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव होले नरसीपुर सीट पर 43527 वोट हासिल किए है. तो वहीं कांग्रेस के मंजे देवगौड़ा ए बी पी ने 25573 और बीजेपी प्रत्याशी एम एन राजू को सिर्फ 1216 वोट हासिल हुए .

11:30 am- जेडीएस के सीनियर लीडर एच डी रवीना ने लगातार होले नरसीपुर सीट पर अपनी बढ़त को बना रखा है. जेडीएस ने 43527, कांग्रेस 25573 , बीजेपी ने 1216 ने अभी तक वोट हासिल कर रखा है. एच डी रवीना का पलड़ा मंजे देवगौड़ा ए बी पी और एम एन राजू पर भारी पड़ रहा है.

10: 51 am- जेडीएस के एच डी रवीना ने कांग्रेस के मंजे देवगौड़ा ए बी पी और बीजेपी प्रत्याशी एम एन राजू को पछाड़ते हुए लगातार अच्छे वोटों से बढ़त बना रखी है. अभी तक जेडीएस 33738 , कांग्रेस 19747,और बीजेपी ने 987 वोट हासिल किए हैं. होले नरसीपुर सीट पर लगातार मतगणना जारी है.

10: 24 am- होले नरसीपुर सीट पर मतगणना जारी है, जेडीएस लीडर एच डी रवीना ने कांग्रेस के मंजे देवगौड़ा ए बी पी और बीजेपी प्रत्याशी एम एन राजू को पछाड़ते हुए लगातार अच्छे वोटों से बढ़त बना रखी है. अभी तक जेडीएस 19309 , कांग्रेस 10767,और बीजेपी ने 556 वोट हासिल किए हैं.

10:00 am-होले नरसीपुर सीट पर मतगणना जारी है, जेडीएस लीडर एच डी रवीना अभी मतगणना में लगातार अच्छे वोटों के साथ बढ़त बना रखी है. एच डी रवीना ने अभी तक 14436 वोट हासिल कर लिए हैं, तो वहीं कांग्रेस के प्रत्याशी मंजे देवगौड़ा ए बी पी को 7896 और बीजेपी प्रत्याशी एम एन राजू को अभी तक कुल 423 वोट ही मिले हैं.

9:39 am –होले नरसीपुर सीट पर मतगणना जारी है, जेडीएस लीडर एच डी रवीना अभी मतगणना में बीजेपी और कांग्रेस पार्टी से आगे चल रहे हैं . एच डी रवीना को 9531वोट मिले हैं अभी तक, तो वहीं कांग्रेस के प्रत्याशी मंजे देवगौड़ा ए बी पी को 5002 और बीजेपी प्रत्याशी एम एन राजू को अभी तक कुल 295 वोट ही मिले हैं

9: 00 am- होले नरसीपुर सीट पर मतगणना में जेडीएस लीडर एच डी रवीना 2 ,000 से आगे चल रहे हैं. बीजेपी और कांग्रेस पार्टी को जेडीएस से फिलहाल खतरा नजर आ रहा है.

8: 01 am– होले नरसीपुर सीट से पोस्टल वोट काउंटिंग में जेडीएस कैंडिडेट एच डी रवीना अभी आगे चल रहे हैं. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस की इज्जत दाव पर लगी हुई नजर आ रही है.

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App