Monday, January 30, 2023

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल का हिंदुत्व अवतार, क्या भाजपा को दे पाएंगे मात?

भोपाल। आगामी गुजरात विधानसभा चुनावों के चलते राहुल गांधी फिर से इमोशनल कार्ड खेलने की दिशा में हैं, भाजपा की तरह हिंदुत्व की राजनीति में राहुल ने एक कदम और बढ़ा दिया है। इस दौरान उन्होने नर्मदा तट पर पहुंचकर आरती भी की, भाजपा को हराने के लिए राहुल गांधी दोबारा इस राह पर निकल पड़े हैं उनकी यह कवायद कितनी कारगर साबित होगी यह आने वाले समय में ही पता चलेगा।

क्या किया राहुल ने?

राहुल गांधी इस दौरान भारत जोड़ो यात्रा के तहत मध्य प्रदेश के दौरे पर है। इस दौरे के दौरान राहुल गांधी ने फिर से हिंदुत्व की राजनीति में एक और क़दम बढ़ाया है इस दौरान राहुल गांधी ने नर्मदा तट पहुंचकर नर्मदा की आरती की है वहीं दूसरी ओर ओम्कारेश्वर ज्यतिर्लिंग की पूजा एवं अर्चना भी की। इस आरती के दौरान वहां बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता मौजूद रहे, हम आपको बता दें कि, राहुल गांधी की आज शनिवार की यात्रा मोर्टाक्का से शुरू होगी।

कौन-कौन नेता रहे शामिल?

मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी खंडवा के खेरदा गांव से अपनी यात्रा शुरू की और वह कई इलाकों का दौरा करते हुए ओमकारेश्वर पहुंचे यहाँ राहुल गांधी के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा भी शामिल थे। वहीं उनके साथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ, प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव एव सचिन यादव मौजूद रहे।
यहां भी जाएंगे राहुल

आज शनिवार जब देश संविधान दिवस की खुशियां मनाएगा वहीं राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के तहत संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की जन्मस्थली महू पहुंचेंगे। वहां वह पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। यात्रा की आज की शुरुआत मोर्टाक्का से शुरू होगी और इस यात्रा के स्वागत में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी एवं पूर्व मंत्री विजयलक्ष्मी साधो शामिल होंगे।
हम आपको बता दें कि, इससे पहले राहुल गांधी ने जनेयू दिखाकर पिछले गुजरात विधानसभा चुनावों में जीत की आशा कर रहे थे। भाजपा पर हिंदुत्व की राजनीति का ठप्पा लगाने वाली कांग्रेस अब उसी राह पर चलकर जीत हासिल करना चाहती है।

Latest news