July 15, 2024
  • होम
  • हिमाचल: प्रतिभा सिंह ने CM पद पर फिर ठोका दावा, 'कांग्रेस वीरभद्र के परिवार की उपेक्षा नहीं कर सकती'

हिमाचल: प्रतिभा सिंह ने CM पद पर फिर ठोका दावा, 'कांग्रेस वीरभद्र के परिवार की उपेक्षा नहीं कर सकती'

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : December 9, 2022, 3:21 pm IST

हिमाचल:

शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम 8 दिसंबर को सामने आ गए हैं। कांग्रेस ने स्पष्ट बहुमत के साथ जीत हासिल की है। इस बीच पार्टी में सीएम पद को लेकर घमासान तेज हो गया है। पूर्व मुख्यमंत्री और दिवंगत नेता वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह ने आज एक बार फिर मुख्यमंत्री पद पर अपना दावा ठोका है।

हमारी उपेक्षा नहीं की जा सकती

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने आज मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के परिवार की उपेक्षा नहीं कर सकती है। बता दें कि इससे पहले गुरूवार को भी उन्होंने सीएम पद के लिए दावा ठोका था।

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र की पत्नी हैं

बता दें कि प्रतिभा सिंह पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिवंगत नेता वीरभद्र सिंह की पत्नी हैं। उन्होंने साल 2021 में मंडी लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जीत हासिल की थी। उनके बेटे विक्रमादित्य सिंह ने इस चुनाव में शिमला ग्रामीण विधानसभा सीट से जीत दर्ज की है।

बहुमत से सरकार बनाएगी कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी को साल 2018 के बाद पहली बार किसी राज्य में पूर्ण बहुमत मिला है। पार्टी ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन करते हुए 68 में से 40 सीटें अपने नाम की है। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने गुरूवार को मीडिया से बात करते हुए राज्य की जनता का धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा है कि जीते हुए विधायक और आलाकमान तय करेगा कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा।

हिमाचल प्रदेश में नहीं बदला रिवाज

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में पिछले लगभग चार दशक से हर पांच साल में सत्ता परिवर्तन की परंपरा रही है। साल 1985 के बाद से राज्य में कोई भी पार्टी अपनी सरकार को रिपीट नहीं कर पाई है। वर्तमान में हिमाचल की सत्ता में काबिज बीजेपी की कोशिश इसी रिवाज को तोड़कर अपना राज कायम रखने की थी लेकिन वो कामयाब नहीं हुई।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन