नई दिल्ली. 1 सितंबर 2019 के बाद से देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू हुआ है. तब से लेकर अब तक कई ऐसे मामले सामने आएं हैं, जिसमें चालान की रकम ने हिला के रख दिया. ऐसे में हाल ही में दिल्ली के रोहिणी इलाके के पास देश का सबसे बड़ा चालान कटा है, जहां एक ट्रक का 1 लाख 41 हजार 700 रुपए का जुर्माना भरना पड़ा है. दरअसल दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक नियम का उल्लघंन करने के लिए इस ट्रक का इतनी मोटी का रकम का चालान काटा है. बता दें कि यह ट्रक राजस्थान पंजीकृत वाहन है. जिसका नंबर 4018 है और बीकानेर आरटीओ (RTO) के तहत भारी शुल्क ट्रक है. ट्रक ड्राइवर जिसका नाम भगवान राम है, उन्होंने अपने चालान रशीद का फोटो खींच कर शेयर किया है, जिसमें फाइन की कीमत साफ नजर आ रही हैं.

यह पहला मौका नहीं है, जब देश के अलग-अलग इलाकों से चालान के ऐसे मामले निकल कर सामने आ रहे हैं. हालांकि इस ट्रक का चालान अबतर देश का सबसे बड़ा चालान है. वहीं एक मामले में नागालैंड नंबर के एक ट्रक ने चालान के रूप में 86 हजार रुपए की कीमत चुकानी पड़ी है. इससे पहले एनसीआर के इलाके से दो मामले ऐसे आए थे, जिनमें एक स्कूटी वाले को चालान के रूप में 23 हजार रुपए की कीमत चुकानी पड़ी थी. तो वहीं दूसरी ओर एक ओटो वाले को 34 हजार का जुर्माना भरना पड़ा. इतना नहीं इन चालान कटने के मामलों के बीच कई घटनाएं भी निकल आ रही हैं. जिनमें चालान कटने के समय व्यक्तिों ने अपनी वाहनों में आग लगा दी है.

नया मोटर व्हीकल एक्ट का खौफ कुछ इस कदर छा गया है कि जहां लोग अपने वाहन के सारे दस्तावेज को तैयार कराने के लिए घंटों में लाइन में लग रहे हैं. तो वहीं इस एक्ट के लागू होने के बाद से अब तक देश के ओडिशा परिवहन विभाग ने चालान के तहत ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले वाहनों से जुर्माने के रूप में करीब 88 लाख रुपए की वसूली की है.

Man Dies Heart Attack Noida: नोएडा में वाहन चेकिंग के समय पुलिस ने कार में मारा डंडा, हार्ट अटैक से युवक की मौत

New Traffic Rules Violation Challan Funny Memes: नए ट्रैफिक नियमों के जुर्माने की आसमान छूती रकम सुन लोगों का हाल बेहाल, बोले- बैंक से लोन लेकर भरेंगे फाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App