नई दिल्ली: 26 जनवरी से पहले दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर पर आतंकी हमले की सूचना के बाद से दिल्ली में हाई अलर्ट जारी कर दिया है. पुलिस को खबर है कि दिल्ली में 2 संदिग्ध आतंकी मौजूद हैं. दो आतंकियों की सूचना मिलने के बाद से ही यूपी एटीएस, स्पेशल सेल और आईबी उनकी तलाश में जुट गई है. अक्षरधाम मंदिर पर आंतकी हमले की सूचना सबसे पहले जीआरपी को मिली. दरअसल दिल्ली स्टेशन से निजामुद्दीन भोपाल शताब्दी से बिलाल अहमद वानी जो कि अनंतनाक का रहने वाला बताया जा रहा है. मथुरा के पास टीटी को उसकी हरकतें संदिग्ध लगी तो टीटी ने इसकी जानकारी जीआरपी को दी.

जीआरपी ने जब उससे पूछताछ की तो उसने आतंकी हमले के बारे में बताया. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार उसने जीआरपी को बताया कि उसके दोस्त दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर पर हमला करने की तैयारी कर रहे हैं. जीआरपी ने बिना देर किए इसकी जानकारी यूपी ATS को दी. इसके बाद जब यूपी एटीएस उससे पूछताछ करने पहुंची तो वो पागलों जैसी हरकत करने लगा. तमाम कोशिशों के बाद उसने बताया की उसके दोस्त दिल्ली के जामा मस्जिद के पास होटल अल रशिद में ठहरे हुए हैं.

यूपी पुलिस ने यह जानकारी दिल्ली की स्पेशल सेल और IB को दी. इसके बाद स्पेशल सेल और आईबी ने जामा मस्जिद के जम जम गेस्ट हाउस और अल रशिद होटल में रेडा मारी तो पता चला कि 3 जनवरी को ये लोग आए और 6 जनवरी को शाम 8.30 होटल से निकल गए. अहमद वानी ने जीन दो दोस्ते के बारे में बताया है उसमें एक का नाम मुदासिर अहमद वागय और दूसरे का नाम मोहम्मद अशरफ है. इंडिया न्यूज/इनखबर के पास इन दोनों की फरार संदिग्ध की तस्वीरें भी हैं. जिसके बाद से अब जांच एजेंसी इन दोनों की तलाश में जुट गई है.

इन दोनों के होटल से फ़रार हो जाने से जांच एजेंसी की नींद उड़ गई है. की 26 जनवरी से पहले अक्षरधाम मंदिर पर हमला करने की साजिश की एक कड़ी तो पुलिस के हाथ लग गई है लेकिन 2 अभी तक फ़रार है. जो कि सुरक्षा के लिहाज से बेहद खतरनाक है. स्पेशल सेल, यूपी ATS समेत IB का सर्च ऑपेरशन चल रहा है.

 

श्रीनगर: घर पहुंचने के बजाय AMU के PHD स्कॉलर ने ज्वाइन कर लिया हिज्बुल मुजाहिद्दीन, सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड कर दी जानकारी

गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली समेत कई राज्यों को IB का अलर्ट, ड्रोन और हवाई हमला कर सकते हैं आतंकी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App