July 13, 2024
  • होम
  • Israel Hezbollah War : हिजबुल्लाह ने इजराइल को उड़ा दिया, एक के बाद एक 250 से ज्यादा रॉकेट दागे

Israel Hezbollah War : हिजबुल्लाह ने इजराइल को उड़ा दिया, एक के बाद एक 250 से ज्यादा रॉकेट दागे

  • WRITTEN BY: Aprajita Anand
  • LAST UPDATED : June 14, 2024, 10:08 am IST

नई दिल्ली: हिजबुल्लाह ने कहा कि उसने कई इजरायली सैन्य ठिकानों पर ड्रोन और रॉकेट हमला किया है. हिजबुल्लाह ने बुधवार को इजराइल पर 200 रॉकेट दागे थे.

इजराइल-हमास युद्ध के बीच अब हिजबुल्लाह ने इजराइल की नींद उड़ा दी। उन्होंने गुरुवार को इजराइल पर कई सैन्य ठिकानों पर हमले किए. इससे अब बड़े पैमाने पर मध्य पूर्व में युद्ध के खतरे के निशान जा रहे हैं।हिजबुल्लाह ने कहा कि उसने कई इजरायली सैन्य हमलों पर बमबारी और हमले किए हैं। हिज्ब ईरान से एक सैन्य संगठन का विमान उड़ाया गया।

इससे पहले भी हिजबुल्लाह ने बुधवार को इजराइल पर 200 रॉकेट दागे थे. रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, ईरान समर्थित संगठन हिजबुल्लाह ने गुरुवार को 150 से ज्यादा बड़े आकार के रॉकेट और 30 ड्रोन से इजरायल पर हमला किया. दावा है कि उसके रॉकेट और ड्रोन ने इजरायली सेना के 9 ठिकानों को निशाना बनाया है, जिससे इजरायल को भारी नुकसान हुआ है। हिजबुल्लाह ने बुधवार को भी इजराइल पर 250 रॉकेट से वार किया था.

टॉप कमांडर मारा गया

दरअसल, मंगलवार को इजरायली सेना के हमले में हिजबुल्लाह के टॉप कमांडर अबू तालेब की मौत हो गई थी, जिसके जवाब में हिजबुल्लाह ने यह हमला किया है. हिजबुल्लाह ने कहा कि यह हमला बदले की भावना से किया गया है। अल जजीरा की रिपोर्ट ने बताया कि हिजबुल्लाह ने गोलान हाइट्स सहित 15 इजरायली ठिकानों को निशाना बनाने के लिए 150 रॉकेट और 30 विस्फोटक ड्रोन का उपयोग किया. इज़रायली मीडिया ने बताया कि हमले में कम से कम दो लोग घायल हो गए।

लगातार बढ़ता युद्ध

हालांकि, इजराइल ने भी अपनी पूरी ताकत लगा दी है. इजरायली सेना ने कई ड्रोन और रॉकेट रोके. उनमें से कुछ में विस्फोट हो गया और आग लग गई। इजरायली सेनी ने X पर यह जानकारी दी। बता दें कि मंगलवार देर रात इजरायली हवाई हमले में लेबनानी कमांडर की मौत हो गई। हिजबुल्लाह ने यह कार्रवाई कमांडर की मौत के बाद ही शुरू की थी. इज़राइल ने दक्षिणी लेबनान के क्षेत्रों पर बमबारी करके और हिज़्बुल्लाह के ठिकानों को निशाना बनाकर जवाब दिया।

Also read…

खेसारी लाल यादव ने निरहुआ की हार का उड़ाया मजाक, कहा- मैंने प्रचार नहीं किया इसलिए हार गए

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन