नई दिल्ली: यदि आप भी सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव रहते हैं और फेसबुक इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफार्म पर रील्स बनाते हैं तो यह खबर आपके लिए है। मेटा ने फेसबुक पर अपने शॉर्ट वीडियो मेकिंग प्लेटफार्म रील्स पर क्रिएटर्स को अनेबल करने की घोषणा की है जो कि टिक टॉक का कंपटीटर है, ओरिजिनल कंटेंट के लिए क्रिएटर से हर महीना $4000 करीब ₹3,07,000 तक कमाते हैं। कंपनी फेसबुक क्रिएटर्स को प्रोत्साहित करने के लिए चैलेंज पेश कर रही है एक नया प्रोत्साहन जो रियल प्ले बोनस प्रोग्राम में क्रेटर्स की मदद करता है। मेटा ने कहा कि यह एडजस्ट किया जा रहा है कि पेमेंट की कैलकुलेशन कैसे की जाती है. जिसका उद्देश्य व्यूअर्स के अलग-अलग साइज के क्रिएटर्स को सम्मानित करना है जो लोगों के साथ हाई क्वालिटी कंटेंट बना रहे हैं?

फेसबुक का चैलेंज ज्यादा पेमेंट तक पहुंचने के लिए बोनस की एक सीरीज के माध्यम से जाने का एक नया तरीका है. मेटा ने एक बयान में कहा प्रोग्राम में हर क्रिएटर हर महीना इस सीरीज में हिस्सा ले सकता है. उदाहरण के लिए जब आपकी रील्स 500 प्ले तक पहुंच जाएंगे तो आप $20 कमाएंगे।

जब क्रिएटर एक चैलेंज कंप्लीट कर लेंगे तो अगला चैलेंज अनलॉक हो जाएगा। उदाहरण के लिए जब कोई क्रिएटर पहले दिए गए चैलेंज को पूरा कर लेता है तो वह अगले चैलेंज में पहुंच जाएगा। उदाहरण के लिए जब आपकी 20 रीलों में से प्रत्येक रील 500 प्ले ऑफ तक पहुंच जाती हैं और इसी तरह $100 कमाती है.

चैलेंज पर क्रिएटर्स की प्रोग्रेस हर 30 दिन की बोनस अवधि की शुरुआत में #1 पर रिसेट हो जाएंगी। कंपनी ने कहा कि वह फेसबुक पर रील्स प्ले क्रिएटर्स के लिए भी इनसाइट्स को रोल आउट कर सकती है।

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर