नई दिल्ली. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे, जहां उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और आम आदमी पार्टी के किए गए कार्य जैसे शिक्षा और स्वास्थ्य नीतियों पर चर्चा की. शनिवार को हेमंत सोरेन ने कहा है कि वह दिल्ली सरकार के कार्य प्रणाली शिक्षा एंव स्वास्थ्य से काफी प्रभावित हुए है. और अपने राज्य यानी की झारखंड में भी इस तरह के कार्यक्रमों को लागू करना चाहते हैं.

हेमंत सोरेन ने अपने ट्विटर हैडंल पर ट्विट करते हुए लिखा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने का मौका मिला. उन्होंने झारखड की ओर उन्हें शुभकामनाएं दी. इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि हमने सार्वजनिक शिक्षा एंव स्वास्थ्य में क्षेत्र में आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा शुरू की गई शानदार पहल के बारे में चर्चा की है. हमारे राज्य में भी ऐसी ही योजनाएं लाने के लिए बेहद प्रेरित हुआ हूं.

बता दें शुक्रवार को हेमंत सोरेन ने अरविंद केजरीवाल के अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात की. मालूम हो 29 दिसंबर को हेमत सोरेन ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. बता दें हेमंत सोरेन दूसरी बार झारखंड के सीएम बने है हालांकि वह इससे पहले केवल एक साल पांच महिने के लिए सीएम बने थे.2013 से लेकर 2014 तक ही वह सीएम के पद पर रहे.

Maharashtra Govt Cabinet Expansion: महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी की उद्धव ठाकरे सरकार का मंत्री मंडल विस्तार, एनसीपी के अजीत पवार डिप्टी सीएम, शिवसेना के आदित्य ठाकरे भी कैबिनेट मंत्री

PM Narendra Modi Mann Ki Baat: साल 2019 के आखिरी मन की बात में बोले पीएम नरेंद्र मोदी- आज जातिवाद, परिवारवाद और अराजकता से देश के युवाओं को चिढ़

Ghaziabad Fire Deaths: गाजियाबाद में शॉर्ट सर्किट से लगी आग में 5 बच्चों समेत 6 की मौत