रांची: बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है. एक तरफ पटना में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम नीतीश कुमार के बीच सीट बंटवारे को लेकर चर्चा चल रही है वहीं दूसरी तरफ आज झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची के रिम्स जाकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की. लालू यादव रिम्स अस्पताल के केली बंगला में रहकर अपना इलाज करवा रहे हैं. रिम्स के पेइंग वार्ड में लालू यादव का इलाज चल रहा था लेकिन कोरोना की वजह से उन्हें केली बंगले में शिफ्ट किया गया है.

हेमंत सोरेन लालू यादव से मिलने केली बंगले पर पहुंचे जहां करीब डेढ़ घंटे तक दोनों नेताओं की बात चली. लालू यादव से बातचीत के बाद हेमंत सोरेन ने पत्रकारों से भी बात की जहां उन्होंने बताया कि बिहार में दोनों पार्टियां साथ चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही हैं और इसी संबंध में उन्होंने लालू यादव से मुलाकात की है. गौरतलब है कि झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राजद गठबंधन की सरकार है. दोनों पार्टियां बिहार में भी गठबंधन जारी रखना चाहती है. देखना दिलचस्प होगा कि अगर जेएमम और आरजेडी का गठबंधन होता है तो जेएमम को आरजेडी कितनी सीटें देती है.

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वो लालू यादव का हाल-चाल जानने आए थे और अब लालू यादव पहले से काफी बेहतर हैं. उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर भी उनकी लालू यादव से चर्चा हुई. बिहार में सीट शेयरिंग फॉर्मूले को लेकर जब उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उचित फॉर्मेट में मीडिया तक जानकारी पहुंचाई जाएगी. हालांकि उन्होंने इतना साफ तौर पर कह दिया कि बिहार में जेएमएम आरजेडी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी.

Bihar Assembly Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव की बिसात बिछाने नीतीश कुमार से मिले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीट बंटवारे पर होगी बात

Rahul Gandhi Targeted Modi Government: राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना- चीन से सिर्फ मार्च 2020 वाली स्थिति बहाल करने पर हो बात

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर