हैदराबाद, हैदराबाद में हफ्तों की चिलचिलाती गर्मी के बाद, बुधवार को तेज़ हवाओं के साथ भारी बारिश हुई है. इस भारी बारिश के बाद पूरे तेलंगाना में लोगों को भीषण गर्मी से राहत तो मिली, लेकिन बारिश से सड़कें लबालब भर गई हैं. वहां से बारिश के कई वीडियो भी सामने आ रहे हैं, जिसमें सड़कों पर पानी भरा हुआ नज़र आ रहा है, एक वीडियो में लोग बारिश के बाद हुए जलभराव में नाव चलाते हुए नज़र आ रहे हैं.

ये इलाके हुए जलमग्न

तेलंगाना में बुधवार को भारी बारिश हुई है, जिसके बाद शहर के काला पत्थर और याकूतपुरा जिले से भी जलजमाव की खबरें सामने आई हैं. तेज़ हवाओं के चलते नल्लाकुंटा में पेड़ उखड़ गए, जिससे कुछ संपत्ति को नुकसान भी पहुंचा है. वहीं, कई जगहों से सड़के दरकने की भी खबरें सामने आ रही हैं. इसी दौरान तेलंगाना के यादाद्री मंदिर जाने वाली एक नई सड़क भी धंस गई, जिससे मंदिर जाने वाली बस भी नहीं पहुँच पाई, जिसके बाद यात्रियों को कीचड़वाले रास्ते से जाना पड़ा.

मौसम विभाग ने बताया कि तेलंगाना के मंचेरियल, जगतियाल, यादाद्री-भोंगिर, मेडचल-मलकाजगिरी और अन्य जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हुई है. रिपोर्ट्स की मानें तो मंचेरियल जिले के लक्सेटिपेट में नौ सेंटीमीटर बारिश हुई, तो वहीं जगतियाल जिले के धर्मपुरी में आठ सेंटीमीटर बारिश हुई.

हालांकि, बारिश के चलते जगतियाल, नलगोंडा, सिद्दीपेट और अन्य जिलों के किसानों को काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ा.

इन इलाकों में हुई छिटपुट बारिश

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक साउथ दिल्ली और साउथ ईस्ट दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बदरा छा गए हैं, दोपहर 12:00 बजे ही शाम जैसा मौसम हो गया और मामूली बूंदाबांदी देखने को मिली. आरके पुरम, डिफेंस कॉलोनी, हौज खास, मालवीय नगर, महरौली, छतरपुर, इग्नू, आया नगर, डेरा मंडी समेत एनसीआर गाजियाबाद, इंदिरापुरम, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, बल्लभगढ़ इलाकों में आने वाले कुछ घंटों तक मौसम इसी तरह रहने वाला है. बुधवार दोपहर को इन इलाकों में 30 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं और इलाके में बूंदाबांदी भी शुरू हो गई.

 

महाराष्ट्र: अजान के वक्त दोगुनी आवाज में बजी हनुमान चालीसा, कई मनसे कार्यकर्ता गिरफ्तार

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर