नई दिल्ली. Heavy rain alert आंध्रप्रदेश में पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश के चलते प्रदेश को काफी नुकसान हुआ था. कई लोग बेघर हो गए थे और कई लोगों ने अपने सगे-सम्बन्धियों को खोया था. मौसम विभाग (IMD) ने एकबार फिर वेस्टर्न डिस्टर्बन्स के कारण ओडिशा और आंध्र प्रदेश में 30 नवंबर से 2 दिसंबर तक भारी बारिश होने की संभावना जताई हैं. आईएमडी वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने जानकारी दी कि पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) की वजह से 1 दिसंबर से 2 दिसंबर की रात तक गुजरात, कोंकण और मध्य महाराष्ट्र में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है.

राजधानी दिल्ली में भी बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने बताया कि वेस्टर्न विक्षोभ के कारण दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश सहित उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की संभावना की हैं. उन्होंने कहा की आने वाले कुछ दिनों में मौसम में कई बदलाव देखने को मिल सकते है. यदि वेस्टर्न विक्षोभ के कारण दिल्ली और आस-पास के इलाकों में बारिश होती है, तो दिल्ली में प्रदूषण के स्तर में कमी देखने को मिलेगी। इसके अलावा आज दिल्ली, हरियाणा के सोनीपत, झज्जर, खरखौदा, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, खतौली, बागपत, खेकड़ा, बड़ौत, अनूपशहर, अतरौली, अमरोहा, रामपुर, संभल, बिल्लारी, चंदौसी, बहजोई, रुड़की, बिजनौर, नजीबाबाद और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

तमिलनाडु और पुडुचेरी में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार गुजरात में 1 और 2 दिसंबर को भरी बारिश होने की आशंका हैं. 1 दिसंबर के लिए आणंद, भरूच, नवसारी, वलसाड, अमरेली और भावनगर में ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है और 2 दिसंबर के लिए येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है. मौसम विभाग ने केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्रप्रदेश से सटे इलाकों में बारिश की आशंका जताई हैं.