Wednesday, December 7, 2022

एमसीडी चुनाव 2022 नतीजे

एमसीडी चुनाव  (250 / 250)  
BJP - 104
CONG - 09
AAP - 134
OTH - 03

लेटेस्ट न्यूज़

Time मैगज़ीन के पर्सन ऑफ द ईयर बने यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की

0
नई दिल्ली : यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को विश्व प्रसिद्ध पत्रिका टाइम ने पर्सन ऑफ द ईयर 2022 बनाया है. बता दें, हर साल...

उत्तराखंड : कोर्ट ने Facebook पर लगाया 50 हजार का जुर्माना, जानिए पूरा मामला

0
नैनीताल : बुधवार (7 दिसंबर) को नैनीताल हाईकोर्ट ने फेसबुक पर 50 हजार का जुर्माना लगाया है. ये जुर्माना सही समय पर जवाब दाखिल...

हैदराबाद : देह व्यापर में धकेली जा रही थीं 14 हज़ार लड़कियां, ऐसे पकड़ा...

0
Hyderabad: हैदराबाद की साइबराबाद पुलिस को देह-व्यापर के गोरकधंधे में एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. पुलिस ने वेश्यावृत्ति का राजफास करते हुए 17...

Health Tips: खजूर के सेवन से महिलाओं को डिलवरी में होंगे अनसुने फायदे, जानें…

मुंबई। यह आपको पता नही होगा कि खजूर में कई पोषक तत्व पाए जाते हैं, इस कारण इनको सेहत का खजाना भी कहा जाता है. बड़ो से ले कर बच्चों तक सभी लोगो को खजूर ज़रूर खाने चाहिए. आइए जानें खजूर के कुछ ऐसे फ़ायदे जिन्हें जानने के बाद आप खजूर को ज़रूर अपनी डेली डाइट में शामिल कर लेंगे.

• प्रेग्नेंसी में खजूर- खजूर में बी1, बी2, बी3, बी5, ए1 , अमीनो ऐसिड और विटामिन से प्रेग्नेंट महिलाओं और बच्चे दोनो के लिए बहुत फ़ायदा होता है. एक रिपोर्ट में यह सामने आया है कि प्रेग्नेंट महिलायें अगर डिलवरी डेट से 4 हफ़्ते पहले से खजूर खाने लगती है तो 20 पर्सेंट तक उन महिलाओं की नोर्मल डिलवरी होती है. इसलिए इन्हें खजूर खाने को कहा जाता है.

• गंभीर बीमारियों से दूर- खजूर में कई विटामिन्स और मिनरल्स पाए जाते हैं. इसमें मौजूद एंटीऑक्सिडेंट बॉडी में सेल के डैमेज को होने से बचा ने का काम करता है. जिससे गंभीर बीमारियाँ होने का ख़तरा नही रहता है. खजूर में मौजूद कैलोरी की मात्रा ज़्यादा होती है जो बॉडी को एनर्जी देने का कम करती है.

• कैंसर से लड़ाई- खजूर में मौजूद एंटीऑक्सिडंट कैंसर और दिल सम्भंधित बीमारियों से लड़ने में सहायता करता है. इसमें मौजूद फ्लैवोनाइड्स डायबीटीज़, अल्जइमर्स और कुछ कैंसर के खतरे को कम करने में सहायता करती है.

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की इन खबर पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

महाराष्ट्र: पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे संजय राउत, कहा- जिंदगी में कभी गलत काम नहीं किया

 

Latest news