July 17, 2024
  • होम
  • स्वास्थ्य मंत्री JP नड्डा को मिली एक और बड़ी जिम्मेदारी, राज्यसभा में सदन के नेता बनाए गए

स्वास्थ्य मंत्री JP नड्डा को मिली एक और बड़ी जिम्मेदारी, राज्यसभा में सदन के नेता बनाए गए

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : June 24, 2024, 7:06 pm IST

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को एक और बड़ी जिम्मेदारी मिली है. नड्डा को संसद के उच्च सदन यानी राज्यसभा का सदन का नेता नियुक्त किया गया है. बताया जा रहा है कि बीजेपी को नया अध्यक्ष मिलने के बाद जेपी नड्डा स्वास्थ्य मंत्री और राज्यसभा में सदन के नेता की जिम्मेदारी निभाएंगे. मालूम हो कि नड्डा का कार्यकाल इस महीने के आखिरी में खत्म होने वाला है. इसके बाद पार्टी को नया अध्यक्ष मिलेगा.

पीयूष गोयल के पास थी ये जिम्मेदारी

बता दें कि अभी तक राज्य सभा में सदन के नेता पीयूष गोयल थे, लेकिन लोकसभा चुनाव जीतने के बाद उन्होंने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. मालूम हो कि राज्यसभा में नेता सदन सबसे बड़े संसदीय दल का नेता होता है. सरकार की महत्वपूर्ण बैठकों और सदन के कामकाज की जिम्मेदारी उसके कंधों पर होती है.

कौन बन सकता है बीजेपी का अध्यक्ष?

गौरतलब है कि दिल्ली के सियासी गलियारों में सुगबुगाहट है कि भाजपा अध्यक्ष की जिम्मेदारी एक युवा सांसद को मिल सकती है. जिन युवा सांसद का नाम बीजेपी अध्यक्ष की रेस में सबसे आगे चल रहा है, उनका नाम अनुराग ठाकुर है. 49 साल के अनुराग हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर लोकसभा सीट से सांसद हैं. उन्होंने इस सीट से लगातार पांचवीं बार जीत दर्ज की है.

यह भी पढ़ें-

Uttar Pradesh: यूपी में हार के बाद बीजेपी मंथन में जुटी ओबीसी-दलितों ने क्यों छोड़ा साथ

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन