Saturday, December 3, 2022

Delhi: दिल्ली से हवाला एजेंट गिरफ्तार, लश्कर-ए-तैयबा और अल-बद्र के आतंकियों को करता था फंडिंग

Delhi:

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आज जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन में एक हवाला कारोबारी को गिरफ्तार किया है। हवाला एजेंट दिल्ली के तुर्कमान गेट से गिरफ्तार हुआ है। बताया जा रहा है कि ये हवाला ऑपरेटर आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा व अल-बद्र के आतंकियों को फंडिंग मुहैया कराता था।

ऐसे हुई एजेंट की गिरफ्तारी

दिल्ली पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार कए गए हवाला कारोबारी की पहचान मोहम्मद यासीन के रूप में हुई है। वो अभी तक लाखों रुपये हवाला के जरिए ट्रांसफर कर चुका है। जानकारी के अनुसार दक्षिण अफ्रीका से उसके पास हवाला के जरिए करीब 24 लाख रुपये आए थे। जिसमें से 17 लाख रुपये वो आंतकी संगठनों तक पहुंचा चुका है। बताया जा रहा है कि 18 अगस्त को गिरफ्तार किए गए आतंकी अब्दुल हामिद मीर की निशानदेही पर दिल्ली से मोहम्मद यासीन की गिरफ्तारी हुई है।

दिखाने के लिए था व्यापारी

मोहम्मद यासीन ने पूछताछ के दौरान बताया कि वो असल में एक गार्मेंट व्यापारी है। उसका मीना बाजार में गार्मेंट का काम है। लेकिन ये काम सिर्फ दुनिया को दिखाने के लिए है। वो इसके जरिए एक बड़ा हवाला रैकेट चल रहा था, जिसकी एक खुद एक कड़ी था।

लश्कर तक पहुंचाता रकम

पूछताछ के दौरान यासीन ने आगे बताया कि उसके पास हवाला की रकम साउथ अफ्रीका से आती थी। जो भारत में मुंबई और सूरत में पहुंचाई जाती थी। वहां से हवाला नेटवर्क के माध्यम से ये रकम फिर दिल्ली पहुंचती थी। यासीन इस हवाला चैन में दिल्ली लिंक से जुड़ा था। यहां से वो रकम लेने के बाद जम्मू-कश्मीर में लशकर-ए-तैयबा व अल-बद्र के आतंकियों तक पहुंचाता था।

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news