गुरुग्राम. हरियाणा की साइबर सिटी गुरुग्राम से एक शर्मनाक मामले सामने आया है, जहां कुछ लोगों ने मुस्लिम शख्स के साथ मारपीट कर जबरन उसकी दाढ़ी काट दी. गुरुग्राम के सेक्टर 9 थाने में इस मामले को लेकर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक, बीते दिन यूनुस नामक एक मुस्लिम शख्स को कुछ अज्ञात लोगों ने घेर लिया. जिसके बाद उन्होंने यूनुस के साथ मारपीट शुरू कर दी. इसके साथ ही आरोपी पीड़ित शख्स को दाढ़ी कटवाने का दबाव बनाया गया. आरोपी यूनुस को जबरन एक सैलून पर ले गए जहां उन्होंने नाई से यूनुस की दाढ़ी साफ करने के लिए कहा. जब दुकान मालिक ने इस तरह यूनूस की दाढ़ी काटने से इंकार किया तो आरोपियों ने उसके साथ भी मारपीट की.

जब यूनुस ने आरोपियों से अपनी दाढ़ी हटवाने से मना किया तो उन्होंने यूनुस से कहा कि वह पाकिस्तानी है और इसी वजह से अपनी दाढ़ी नहीं कटवाना चाहता है. जिसके बाद आरोपियों ने यूनुस को जबरन एक कुर्सी पर बैठाकर उसकी दाढ़ी कटवा दी. इस घटना से सहमे यूनुस ने पुलिस के पास जाकर इस बाबत शिकायत दर्ज कराई. डीसीपी गुरुग्राम सुमित कुहार के मुताबिक, यह मामला बीते 31 जुलाई का है. पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है जिसमें वह नाई भी शामिल है.

डीसीपी ने बताया कि इस घटना के पीछे किसी भी संगठन का हाथ नहीं है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. गौरतलब है कि बीते दिनों राजस्थान में भीड़ ने रकबर नामक शख्स की गौ तस्करी के शक में पीट-पीट कर हत्या कर दी थी. वहीं देश के कई हिस्सों से भी हिंसक भीड़ द्वारा ऐसी घटनाओं के मामले सामने आ चुकी है. हाल ही में गुजरात में एक विशेष समाज के लोगों ने मूंछ रखने और शॉर्ट्स पहनने पर एक दलित युवक की पिटाई कर दी थी. गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी अपने कई भाषणों में इन हमलों की निंदा कर चुके हैं.

अलवर लिंचिंग के बाद यूपी के हाथरथ में मरी भैंस ले जा रहे दो हिंदू और दो मुस्लिमों को भीड़ ने पीटा

गुजरात: दलितों का बाल काटने पर नाई को बेरहमी से पीटा, 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App