नई दिल्ली. Haryana Assembly Dadri Seat Election Counting Results 2019 LIVE Updates: हरियाणा में दादरी विधानसभा सीट पर दंगल गर्ल बीजेपी उम्मीदवार रेसलर बबिता फोगाट को हार का सामना करना पड़ा है. इस सीट से निर्दलीय उम्मीदवार सोमवीर सांगवान की जीत हुई है. बता दें कि सोमवीर सांगवान पिछली बार बीजेपी की टिकट पर दादरी से चुनाव लड़े थे. सोमवीर को 43849 वोट मिले जबकि दूसरे नंबर पर रहे जेजेपी उम्मीदवार सतपाल सांगवान को 29577 वोट मिले. बबिता फोगाट तीसरे नंबर पर खिसक गईं. उन्हें 24786 वोट मिले.

दादरी सीट पर भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर महिला रेसलर बबीता फोगाट चुनावी मैदान में थीं. वहीं कांग्रेस ने पूर्व विधायक मेजर नृपेंद्र सिंह सांगवान पर दाव लगाया और जेजेपी से सतपाल सांगवान मैदान में हैं. दादरी सीट से मैदान में 17 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. अभी तक की काउंटिंग के रुझानों के मुताबिक रेसलर बबिता फोगाट आगे चल रही हैं.

बबीता फोगाट के मैदान में उतरने के बाद मुकाबला काफी टक्कर का माना जा रहा है. ऐसे में ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि इस बार दादरी विधानसभा सीट पर किसका कब्जा होगा. मौजूदा समय में दादरी विधानसभा सीट पर आईएनएलडी का कब्जा है. 2014 विधानसभा चुनाव में आईएनएलडी के राजदीप ने 43400 मतों से जीत दर्ज की थी. वहीं बीजेपी सोमवीर दूसरे नंबर पर रहे, उन्हें 41790 मत मिले थे.

2014 में बीजेपी ने हरियाणा में 47 सीटें जीतकर सरकार बनाई थी. वहीं साल के शुरुईत में जींद उपचुनाव जीतने के बाद बीजेपी को एक और सीट मिली. इसके अलावा आईएनएलडी को 19 सीटें और कांग्रेस सिर्फ 15 पर सिमटी थी.

Haryana Dadri constituency assembly election 2019 key candidates, हरियाणा दादरी विधानसभा में मुख्य मुकाबला किस-किस पार्टी में

2019 में भाजपा ने हरियाणा में 75 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. हरियाणा विधानसभा चुनाव में आम तौर पर भाजपा, कांग्रेस और आईएनएलडी के बीच होता है. इस साल हाल ही में बनी जेजेपी पार्टी, आईएनएलडी से अलग होने के बाद एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में उभरी है.

इस बार दादरी विधानसभा सीट पर मुकाबला टक्कर का माना जा रहा है. भाजपा की टिकट से 2014 में विधानसभा चुनाव लड़ चुके सांगवान खाप के प्रधान सोमबीर सांगवान ने टिकट न मिलने पर निर्दलीय ताल ठोकी है. वहीं कांग्रेस से नृपेंद्र सांगवान को टिकट मिलने के बाद पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान जजपा से चुनावी मैदान में हैं.

Aslo Read, ये भी पढ़ें- BJP MLA Any EVM Button Vote BJP: हरियाणा में भाजपा विधायक बक्शीश सिंह बोले ईवीएम में कोई बटन दबाओ वोट बीजेपी को जाएगा

Haryana Maharashrta Assembly Elections 2019: महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव आज, सुबह 7 बजे शुरू होगी वोटिंग

How to Search Your Name In Voter List Maharshtra Election: जानें मतदान केंद्र पर वोटर लिस्ट में कैसे देखें अपना नाम, कैसे ढूंढें पोलिंग बूथ

Haryana Maharashrta Assembly Elections 2019: महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव आज, सुबह 7 बजे शुरू होगी वोटिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App