नई दिल्ली: देश में कोरोना मरीजों की कुल संख्या आठ लाख के करीब पहुंचने वाली है लेकिन सरकार है कि अब भी कह रहा है कि कोरोना का कम्यूनिटी स्प्रेड नहीं हो रहा है. सरकार मानने को तैयार ही नहीं है कि देश में कोरोना का कम्यूनिटी स्प्रेड है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने शुक्रवार को कहा कि देश में करोना का रिकवरी दर ज्यादा है और मृत्यु दर बेहद कम इसलिए केसों की संख्या से चिंता नहीं है.

उनसे जब सवाल पूछा गया कि क्या कोरोना का कम्यूनिटी स्प्रेड हो रहा है तो उन्होंने फिर दोहराया कि देश में अभी कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं है कोरोना के मरीजों की रिकवरी रेट 63 फीसदी है और मृत्यु दर महज 2.72 फीसदी इसलिए सरकार कोरोना मरीजों की संख्या को लेकर चिंतित नहीं हैं. डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि हम टेस्टिंग बढ़ा रहे हैं ताकि अधिकतर केसों को पहचान हो सके और उनका इलाज हो सके. उन्होंने कहा कि करीब 2.7 लाख टेस्ट रोज हो रहे हैं.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि इतना बड़ा देश होने के बावजूद हम कम्युनिटी ट्रांसमिशन स्टेज में नहीं पहुंचे हैं। हालांकि, कुछ ऐसे पॉकेट्स हैं जहां संक्रमण दर कुछ अधिक हो सकती है. गौरतलब है कि शुक्रवार को कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 26,506 नए मामले सामने आए जिसके साथ देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़ कर 793802 हो गए.

Immunity Booster Diet Plan: इम्युनिटी बढ़ाने के लिए डाइट में शामिल करें ये 10 चीजें, बीमारी हो जाएगी गायब

PM Narendra Modi Interacts Non Governmental Organisations: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- वाराणसी के लोगों से बात करना भोलेनाथ के दर्शन करने जैसा