नई दिल्ली. Harigo Launches Electric Bus Service: पर्यावरण को क्लीन और ग्रीन का विजन व मिशन रखने वाली हरिगो इंजी वर्क ने एक नई शुरूआत करते हुए चेन्नई एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट के लिए इलेक्ट्रिक बसों के प्रचालन का शुभारंभ किया है. इस दौरान स्पाइसजेट के मुख्य प्रबंध निदेशक (सीएमडी) अजय सिंह और हरिगो इंजी वर्क के हितधारक मौजूद थे.

हरिगो ने परिवहन को क्लीन और ग्रीन रखने के लिए यह कदम उठाया है. इसीलिए कंपनी ने स्पाइसजेट के साथ यह नया उद्यम शुरू किया है. हरिगो ने हवाई अड्डों पर कार्बन के स्तर को घटाने और परिवहन में शून्य उत्सर्जन को ध्यान में रखते हुए ही इलेक्ट्रानिक बसों को शुरू करने के लिए फोटोन पीएमआई के साथ हाथ मिलाया है ताकि ई-टरमैक बसों का निर्माण हो सके, जो व्यावसायिक रूप के बाद अब एक व्यवहार्य परिवहन प्रणाली बन गई. इस संबंध में मोशिना मल्होत्रा का कहना है कि पर्यावरण क्षेत्र को अधिक जीवंत बनाने के लिए हरिगो ने एक बड़ी छलांग लगाई है.

वैसे, कंपनी ने विभिन्न क्षेत्रों में तीन तरफ अपना ध्यान देना शुरू किया है। इनमें पहला एविएशन क्षेत्र है जिसमें प्रबंधन स्तर के पवित्र चतुर्वेदी हैं जिनकी सहारा एयरलाइन और कतर एयरवेज में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अच्छी पकड़ है. दूसरा मैकेनिकल इंजीनियरिंग है जिसमें के.पी.सिंह की वित्त व्यवस्था में तो राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित और पर्यावरण अभियंता के क्षेत्र में गोल्ड मेडलिस्ट मोशिना मल्होत्रा प्रमुख हैं. इन्होंने केंद्र और विभिन्न राज्य सरकारों के साथ जल उपचार और सौर ऊर्जा परियोजनाओं पर काम किया है.

Auto Expo 2020 Suzuki New Bikes: सुजुकी मोटरसाइकल इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2020 में Katana, GSX-RR MotoGP, V-Strom 650XT समेत 23 नए प्रोडक्ट्स किए पेश, देखें क्या है खास

सिक्किम IFFCO ने भारत की सबसे बड़ी जैविक प्रसंस्करण इकाई की सिक्किम में रखी नींव

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App