नई दिल्ली: लोगों ने क्रिकेटर केएल राहुल और हार्दिक पांड्या के क्रिकेट पिच पर कारनामे तो बहुत देखे हैं, लेकिन एक चैट शो पर विवादित टिप्पणी कर दोनों विवादों की पिच पर भी छक्के जड़ रहे हैं. अब दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने उनपर क्रिकेटरों की साख बिगाड़ने का आरोप लगाया है. उन्होंने हार्दिक पांड्या और केएल राहुल के निलंबन को भी सही ठहराया है. हरभजन ने यहां तक कहा कि हार्दिक और राहुल ने अपना विश्वास खो दिया है और मैं कभी भी उनदोनों के साथ ड्रेसिंग रूप या बस में नहीं बैठूंगा.

शुक्रवार को हरभजन सिंह ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा- हम अपने दोस्तों के साथ भी किसी महिला को लेकर इस तरह की बातें नहीं करते हैं और वे पब्लिकली टीवी पर ऐसी बातें कर रहे थे. अब लोग सोच सकते हैं कि क्या हरभजन सिंह, अनिल कुंबले और सचिन तेंडुलकर जैसे खिलाड़ी भी ऐसे ही थे? हरभजन ने कहा कि 2-3 मैच का बैन लगाने से ये लोग नहीं सुधरेंगे.

मालूम हो कि हार्दिक पांड्या ने प्रड्यूसर-डायरेक्टर करण जौहर के फेमस चैट शो कॉफी विद करण पर महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की. शो के दौरान केएल राहुल भी हां में हां करते नजर आए. इस शो के प्रसारण के साथ ही पांड्या और राहुल की आलोचना शुरू हो गई. इसके बाद क्रिकेटर विराट कोहली ने भी हार्दिक पांड्या के कमेंट को अनुचित बताया. विवाद इतना बढ़ गया कि बीसीसीआई ने दोनों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के प्रशासकों की समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने शुक्रवार को बताया कि पांड्या और राहुल दोनों को जांच लंबित होने तक निलंबित किया गया है. अब राहुल और पांड्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो सकते हैं. अटकलें ये भी हैं कि दोनों भारत वापस लौट सकते हैं. इधर बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया कि राहुल और पांड्या को औपचारिक जांच शुरू होने से पहले नए सिरे से कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा. इस मामले में हार्दिक पांड्या ने सोशल मीडिया पर माफी मांगी है. वहीं केएल राहुल की मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

Hardik Pandya K L Rahul Out from First ODI: के एल राहुल- हार्दिक पांड्या को महंगी पड़ी करन जौहर की कॉफी, अभद्र टिप्पणी के चलते जांच पूरी होने तक टीम से सस्पेंड

Virat Kohli Retirement Plan: विराट कोहली ने बताया अपना रिटायरमेंट प्लान, क्रिकेट के बाद करेंगे ये काम

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App