Monday, October 3, 2022

Har Ghar Tiranga Abhiyan: कांग्रेस का RSS पर निशाना, पवन खेड़ा बोले- संघ वालों, अब तो तिरंगे को अपना लो

Har Ghar Tiranga Abhiyan:

नई दिल्ली। केंद्र सरकार की ओर से आजादी के अमृत महोत्सव पर शुरू किए हर घर तिरंगा अभियान को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। विपक्षी पार्टी कांग्रेस इसे लेकर बीजेपी और संघ पर निशाना साध रही है। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने ट्वीट कर लिखा है कि संघ वालों अब तो तिरंगे को अपना लो।

कांग्रेस ने साधा संघ पर निशाना

इस मौके पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने आरएसएस और उसके सरसंघचालक पर निशाना साधते हुए लिखा कि हम हाथ में तिरंगा लिए अपने नेता नेहरू की डीपी लगा रहे हैं लेकिन लगता है प्रधानमंत्री का संदेश उनके ही परिवार तक ही नहीं पहुंचा। जिन्होंने 52 सालों तक नागपुर में अपने हेड क्वार्टर में झंडा नहीं फहराया, वे क्या प्रधानमंत्री की बात मानेंगे?

बाइक रैली से विपक्ष ने बनाई दूरी

भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर केंद्र सरकार ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की जोर-शोर से तैयारी कर रही है। लेकिन इससे पहले आज यानी बुधवार को सभी सांसदों ने तिरंगा बाइक रैली निकाली। इस रैली में सरकार के कई बड़े मंत्रियों ने भी हिस्सा लिया। लेकिन इस रैली में विपक्ष का कोई नेता शामिल नहीं हुआ। इसी बीच सियासत गरमागई है। सरकार ने विपक्ष पर आरोप लगाया है कि हमने आह्वान किया था कि इस रैली में सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों के सांसद शामिल हों लेकिन विपक्ष का एक भी नेता शामिल नहीं हुआ।

राहुल ने लगाई नेहरू की तस्वीर

बता दें कि सरकार के आरोपों पर राहुल गांधी ने पलटवार किया है। राहुल ने तिरंगा के साथ पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर को ट्वीट करते हुए लिखा कि देश की शान है, हमारा तिरंगा हर हिंदुस्तानी के दिल में है, हमारा तिरंगा। गौरतलब है कि पीएम मोदी के द्वारा लोगों से अपने सोशल मीडिया अकाउंट की प्रोफाइल तस्वीर के रूप में ‘तिरंगा’ लगाने का अनुरोध किया था। जिसके बाद अब कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि उसके नेता देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की हाथ में तिरंगा वाली तस्वीर की डीपी लगाएंगे।

Vice President Election 2022: जगदीप धनखड़ बनेंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति? जानिए क्या कहते हैं सियासी समीकरण

Latest news