Teachers Day Wish 2021

नई दिल्ली (Teachers Day Wish 2021). शिक्षक हमारे जीवन का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। वे हमें न केवल विभिन्न विषयों के बारे में शिक्षित करते हैं, बल्कि हमारे समग्र विकास में भी बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उनके प्रयासों का सम्मान करने के लिए शिक्षक दिवस मनाया जाता है। यह अलग-अलग देशों में अलग-अलग दिनों में मनाया जाता है। भारत में, यह हर साल 5 सितंबर को महान शिक्षाविद् और दार्शनिक डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती के उपलक्ष्य में मनाया जाता है। वे स्वतंत्र भारत के दूसरे राष्ट्रपति भी थे। शिक्षक दिवस के अवसर पर स्कूलों, कॉलेजों और कोचिंग सेंटरों में विभिन्न नृत्य, संगीत और अन्य उत्सव कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। छात्र अपने शिक्षकों को ग्रीटिंग कार्ड और शुभकामनाएं देते हैं।

इस लेख में, हमने कुछ शुभकामनाएं, चित्र और कोट्स दिए हैं जिन्हें आप शिक्षक दिवस के शुभ अवसर पर अपने शिक्षकों को भेज सकते हैं।

शिक्षक दिवस: शुभकामनाएं और छवियां
आप जैसे शिक्षक को पाकर मैं खुद को बहुत भाग्यशाली मानता हूं। हमेशा मेरा मार्गदर्शन करने के लिए धन्यवाद। अध्यापक दिवस की शुभकामनाएं!

आप वास्तव में मेरे जीवन में अब तक के सबसे अच्छे शिक्षक रहे हैं। मैं आपके मार्गदर्शन के लिए सदा आभारी हूँ, सर। अध्यापक दिवस की शुभकामनाएं!

मैं वास्तव में आपके जुनून और पढ़ाते समय आपके द्वारा किए गए प्रयासों की प्रशंसा करता हूं। मैं आपके जीवन में अच्छे स्वास्थ्य और समृद्धि की कामना करता हूं। हैप्पी टीचर्स डे, मैडम

“जो बच्चों को अच्छी तरह से शिक्षित करते हैं, वे उन्हें पैदा करने वालों की तुलना में अधिक सम्मानित होते हैं; क्‍योंकि इन्‍होंने ही उन्‍हें जीवन दिया है, जिन्‍हें अच्‍छी तरह जीने की कला दी है।” – अरस्तू

“मैं जीने के लिए अपने पिता का ऋणी हूं, लेकिन अच्छी तरह से जीने के लिए अपने शिक्षक का।” – सिकंदर महान

Hisar Accident : शादी से मना करने पर दुल्हन ने दूल्हे के साथ किया कुछ ऐसा, जानकर चौंक जाएंगे

Ekta Kapoor on Siddharth shukla demise : कभी नहीं सोचा था अगस्त्य राव का अंत इस तरह होगा

तालिबान ने की गर्भवती पुलिस अधिकारी की हत्या