नई दिल्ली. साल 2019 के स्वागत के लिए दिल्ली में लाखों लोगों के जुटने की उम्मीद है. दिल्ली में रहने वाले लोगों के साथ-साथ इस दिन आस-पास के लोग भी पहुंचते हैं. ऐसे में भीड़-भाड़ वाले दिल्ली में यातायात की व्यवस्था ठीक रखने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने भी खास तैयारी की है. दिल्ली ट्रैफिक विभाग की ओर से साल 2018 के आखिरी दिन की शाम के लिए खास यातायात नियम बनाए गए है. ताकि पार्टी वाले इलाकों में जाम की समस्या नहीं बन सके. दिल्ली ट्रैफिक विभाग की खास तैयारी दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस पर फोकस है. जहां प्रत्येक साल नए साल का स्वागत करने वाले लाखों लोगों की भीड़ जुटती है.

यातायात की व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए दिल्ली ट्रैफिक विभाग ने एक सर्कुलर जारी करते हुए बताया है कि आज रात 8 बजे से नये साल का जश्न समाप्त होने तक दिल्ली के कनॉट प्लेस के पार गाड़ियों की नो इंट्री है. दिल्ली के किसी भी कोने से उस पर में कोई भी गाड़ी कनॉट प्लेस तक नहीं पहुंच सकेगी. कनॉट प्लेस तक पहुंचने वाले लोगों को अपनी गाड़ी गोल डाक खाना, पटेल चौक, रकाबगंड रोड. मंडी हाउस, दीन दलाय उपाध्याय मार्ग, आरके आश्रम मार्ग, पहाड़गंज, बसंत रोड पर पार्क करनी होगी. जहां से आगे का सफर लोगों को पैदल ही तय करना होगा.

इसके बाद ट्रैफिक पुलिस यातायात के नियम तोड़ने वाले लोगों पर खास नजर बनाए हुए है. यदि आप ट्रैफिक सर्कुलर तोड़ते हैं तो आप पर जुर्माना लगाया जा सकता है. इसके साथ-साथ शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले ड्राइवर भी नपेंगे. रेड लाइट जंप करना, गाड़ी को गलत जगह पार्क करना जैसी कामों से बचे. और नए साल का खुलकर स्वागत करें. आप सभी पाठकों को इनखबर टीम की ओर से नए साल की अग्रिम शुभकामनाएं.

Happy New Year 2019: न्यू ईयर 2019 की पार्टी में चढ़ गया है शराब का हैंगओवर? बस 2 मिनट में ऐसे उतरेगा नशा 

Happy New Year Eve 2019: सावधान! न्यू ईयर 2019 पार्टी में जाने से पहले लड़कियां इन 5 सेफ्टी टिप्स का रखें खास ध्यान

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App