नई दिल्ली. Happy Navratri 2021 नवरात्रि का नौ दिवसीय त्योहार आज से शुरू  है। यह भारत में सबसे अधिक मनाए जाने वाले त्योहारों में से एक है और हिंदू समुदाय के लोगों के लिए इसका बहुत महत्व है।

वैसे तो नवरात्रि का त्योहार साल में चार बार मनाया जाता है, लेकिन शारदीय नवरात्रि सितंबर-अक्टूबर के महीने में आती है। हिंदू कैलेंडर के अनुसार, यह अश्विन महीने के शुक्ल पक्ष के पहले दिन से मनाया जाता है।

नवरात्रि 2021 7 अक्टूबर से शुरू होकर 15 अक्टूबर 2021 को समाप्त होगा।

देवी दुर्गा के भक्त इस त्योहार को अत्यंत उत्साह और उत्साह के साथ मनाते हैं। नवरात्रि के अलग-अलग दिनों में मां दुर्गा के नौ अलग-अलग रूपों की पूजा की जाती है। लोग इस शुभ अवसर को अपनों के साथ भी बिताते हैं।

यहां कुछ शुभकामनाएं, बधाई और चित्र दिए गए हैं जो आप अपने परिवार, दोस्तों और रिश्तेदारों को नवरात्रि के इस शुभ अवसर पर भेज सकते हैं।

नवरात्रि की शुभकामनाएं, संदेश, चित्र और शुभकामनाएं

आपको और आपके परिवार को नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं! आशा है कि दुर्गा माँ आपको अच्छे स्वास्थ्य और भाग्य का आशीर्वाद दें।

नवरात्रि उन त्योहारों में से एक है जो हम सभी को एक साथ लाता है। मुझे आशा है कि आप इस त्योहार का पूरा आनंद लेंगे। हैप्पी नवरात्रि!

नवरात्रि के इस पावन अवसर पर मां दुर्गा आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करें।

माँ दुर्गा हमें स्वस्थ, सुखी और समृद्ध जीवन का आशीर्वाद दें। आपको और आपके परिवार को नवरात्रि की बहुत बहुत शुभकामनाएं।

नवरात्रि उन त्योहारों में से एक है जिसका मैं सबसे ज्यादा आनंद लेता हूं। इस खूबसूरत जिंदगी के लिए मैं दुर्गा मां का शुक्रिया अदा करता हूं। हैप्पी नवरात्रि 2021!

Electricity Crisis : देश के पॉवर प्लांट्स में बचा चार दिन का कोयला, 6 महीने तक रह सकती है बिजली की किल्लत

Ramayan’s Raavan-Arvind Trivedi Passes Away: रामायण के ‘रावण’ अरविंद त्रिवेदी का निधन, ‘राम-लक्ष्मण व सीता’ ने दी श्रद्धांजलि

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर