नई दिल्ली. स्वतंत्रता दिवस आने ही वाला है. देशभर के लोग 1947 में भारत की स्वतंत्रता के लिए लड़ने वाले नेताओं और स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए तैयार हैं. 15 अगस्त भारतीयों के लिए सिर्फ एक छुट्टी का ही दिन नहीं नहीं है, बल्कि उनके लिए देशभक्तों की कुर्बानी याद करने का दिन है. यह 125 करोड़ भारतीयों के लिए गर्व करने का मौका है. इस दिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में देश विदेश से लोग आते हैं.

इसके अलावा लाल किले की प्राचीर से देश के नाम प्रधानमंत्री का भाषण सबसे ज्यादा मायने रखेगा. लाल किले पर होने वाले कार्यक्रमों का प्रसारण डिजीटल और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया द्वारा किया जाएगा. इसके अलावा रेडियो पर भी लाइव प्रसारण सुना जा सकेगा. यह मौका एकदम खास है क्योंकि इसी दिन भारत को आजादी मिली थी. लोग दूर दराज से लाइव इवेंट देखने के लिए राजपथ पर आते हैं.

आजादी के मौके पर अपने प्रियजनों, दोस्तों, घर वालों और ऑफिस वालों को डिजीटल माध्यमों से विश कर सकते हैं. आज का दौर डिजीटल का है तो बिल्कुल घबराने की जरूरत नहीं है. स्वतंत्रता दिवस के ग्रीटिंग्स, मैसेज आदि फेसबुक, ट्वीटर, व्हाट्सएप आदि के माध्यम से भेज सकते हैं. इसके लिए हम आपको कुछ मैसेज और क्वोट्स आदि उपलब्ध करा रहे हैं.

Happy Independence Day 2018 wishes and messages in Hindi live updates: Whatsapp status, SMS, quotes, gif images, wallpapers and Hindi shayari for Facebook and Whatsapp

Image result for msg independence day gif

Image result for msg independence day gif

Image result for msg independence day

Image result for msg independence day

Image result for independence day

Happy Independence Day messages

स्वतंत्रता दिवस के लिए तैयार लाल किला, 15 अगस्त के लिये 2600 लैम्प से सजा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App