Happy Birthday PM Modi

नई दिल्ली. Happy Birthday PM Modi राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह और निर्मला सीतारमण  और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। पीएम मोदी आज 71 साल के हो गए हैं।

“जन्मदिन की बधाई और भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को शुभकामनाएं। मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना करता हूं और ‘अहर्निशं सेवामहे’ की अपनी प्रसिद्ध भावना के साथ देश की सेवा करना जारी रखता हूं,” राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट किया।

गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने न केवल देश को समय से पहले सोचने और कड़ी मेहनत से अपने संकल्प को साबित करने का विचार दिया, बल्कि इसे हकीकत भी बनाया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने अपने अब तक के कार्यकाल में विकास और सुशासन में कई नए अध्याय लिखे हैं और कामना की है कि वह भारत को एक मजबूत, समृद्ध और गौरवशाली देश बनाने के अपने सपने को पूरा करेंगे।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण:

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी प्रधानमंत्री को बधाई देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया क्योंकि वह एक साल के हो गए।

“पीएम नरेंद्र मोदी को आज उनके जन्मदिन पर बधाई। उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए मेरी प्रार्थना। माँ भारती को समर्पण ने उनके हर कदम का मार्गदर्शन किया है। ऐसे चुनौतीपूर्ण समय में ऐसा नेतृत्व करने के लिए बहुत आश्वस्त है। उनके मार्गदर्शन में सेवा करने के लिए सम्मानित,” सीतारमण ट्वीट किया।

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने पीएम को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा, “प्रतिबद्धता और पवित्रता की प्रतिमूर्ति और देश के सफल पीएम जिन्होंने लोगों के कल्याण के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आपके नेतृत्व में देश निरंतर प्रगति कर रहा है। मैं आपके लंबे जीवन और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।”

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना की।

“जन्मदिन मुबारक हो, प्रिय नरेंद्र भाई। अपार देशभक्ति, कड़ी मेहनत करने की तत्परता, निर्णय लेने की क्षमता और भारत को सर्वोच्च गौरव तक ले जाने के लिए आपके द्वारा दिखाया गया आत्मविश्वास अभूतपूर्व है। आप स्वस्थ रहें और लंबे समय तक जीवित रहें आपका नेतृत्व आत्मनिर्भर भारत का सपना साकार करेगा, ”गडकरी ने ट्वीट किया।

ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, पूर्व केंद्रीय कैबिनेट मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर ने भी पीएम मोदी को उनके 71 वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं।

पीएम मोदी के जन्मदिन से पहले, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने देश भर में चल रहे कोविड -19 टीकाकरण अभियान को गति देने के लिए ठोस प्रयास करने का आह्वान किया था।

सभी के लिए वैक्सीन, मुफ्त वैक्सीन

मनसुख मंडाविया ने गुरुवार को कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को ‘सभी के लिए वैक्सीन, मुफ्त वैक्सीन’ का तोहफा दिया है। यह प्रधानमंत्री के लिए जन्मदिन का तोहफा होगा।”

इस बीच पूरे देश में बीजेपी कार्यकर्ता भी पीएम मोदी का 71वां जन्मदिन मना रहे हैं. भगवा पार्टी 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक ‘सेवा और समर्पण अभियान’ का पालन करेगी, जिस दिन पीएम मोदी ने 2001 में पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

पीएम मोदी के जन्मदिन की योजनाओं के बारे में बोलते हुए, यूपी बीजेपी के प्रवक्ता हीरो बाजपेयी ने कहा, “हमारा लक्ष्य अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचना है ताकि वे हमारी नीतियों के बारे में जागरूक हो सकें और उन्हें यह भी पता होना चाहिए कि एक पीएम है जिसका जन्मदिन आम लोगों के बीच मनाया जाता है। लोग।”

1950 में गुजरात में जन्मे, पीएम मोदी कम उम्र में आरएसएस में शामिल हो गए और बाद में उन्हें भाजपा में शामिल कर लिया गया। 2001 में गुजरात के मुख्यमंत्री बने, उन्होंने राज्य में लगातार तीन बार और फिर 2014 और 2019 में केंद्र में एक के बाद एक सत्ता में भाजपा का नेतृत्व किया।

Nitin Gadkari youtube Channel : यूट्यूब पर वीडियो अपलोड कर हर महीने 4 लाख कमा रहे Nitin Gadkari

PM Modi Birthday : भाजपा का लक्ष्य पीएम मोदी के 71वें जन्मदिन पर रिकॉर्ड वैक्सीनेशन

West Bengal पारिवारिक विवाद के बाद युवक ने की मां और भाई की हत्या