Hanuman Temple Rebuilt in Chandani Chowk: दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में सौदर्यीकरण केलिए हाईकोर्ट केआदेश से लगभग डेढ़ महीने पहले हनुमान मंदिर हटाया गया था. लेकिन रातों रात वहां एक बार फिर से हनुमान मंदिर का निर्माण कर दिया गया. हालांकि मंदिर का निर्माण किसनेकिया इसके बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है. उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के मेयर जय प्रकाश ने शुक्रवार को दावा किया इस मंदिर का निर्माण ‘हनुमान भक्तों’ द्वारा किया गया है. चांदनी चौक इलाके में निर्मित पुराने हनुमान मंदिर को तोड़े जाने पर भाजपा और आम आदमी पार्टी आमने सामने आ गई थी.

हालांकि उस वक्त उत्तरी निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी नेसबको समझाने का प्रयास किया था और कहा था कि अदालत के आदेश पर “अतिक्रमण” के रूप में मंदिर को तोड़ दिया गया था, लेकिन शुक्रवार को सोशल मीडिया पर तस्वीरेंसामने आई हैं, जिसमें उसी स्थान पर अब स्टील का बना मंदिर खड़ा कर दिया गया है और इलाके के लोग इसके अंदर रखी भगवान हनुमान की मूर्ति के साथ पूजा-अर्चना करते दिख रहे थे.

उत्तरी दिल्ली के मेयर जय प्रकाश ने शुक्रवार को कहा कि राम जी और हनुमान जी के मंदिरों को राम जी और हनुमान जी के भक्तों द्वारा खड़ा किया गया है. हालांकि, इसमें प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया है, लेकिन हमें उनकी धार्मिक आस्था सम्मान करना होगा. शुक्रवार को किए गए एक ट्वीट में उन्होंने नए मंदिर की दो तस्वीरें साझा करते हुए कहा कि वह आज दोपहर मंदिर का दौरा करेंगे और भगवान हनुमान का आशीर्वाद मांगेंगे?

Congress Rahul Gandhi: बीजेपी महासचिव सीटी रवि और कांग्रेस के पूर्व नेता शहजाद पूनावाला ने राहुल को घेरा

Punjab Local Body Election Result: पंजाब निकाय चुनावों में कांग्रेस की लहर, भाजपा-अकाली दल साफ

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर