मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा स्थित गोवर्धन इलाके में मौजूद ईदगाह में आज चार युवकों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया. यही नहीं उन्होंने हनुमान चालीसा पढ़ने का वीडियो भी बनाया जो वायरल हो गया. सोशल मीडिया पर चल रही वीडियो देख पुलिस एक्शन में आई और चारों युवकों को गिरफ्तार कर लिया. इन चारों पर शांतिभंग करने की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जेल भेजा गया है. मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़ने वाले युवकों के नाम सौरभ लंबरदार, राघव मित्तल, कान्हा और कृष्णा ठाकुर बताया जा रहा है. पकड़े जाने के बाद आरोपियों का कहना है कि उन्होंने आपसी भाईचारा बढ़ाने के लिए मस्जिद में जाकर हनुमान चालीसा पढ़ी.

इस पूरे मामले पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव ग्रोवर ने कहा कि गोवर्धन इलाका हिंदू-मुस्लिम भाईचारे के प्रतीक के तौर पर जाना जाता है और अगर कोई यहां शांति भंग करने की कोशिश करेगा तो उसपर कड़ी कार्रवाई होगी. दरअसल ये पूरा मामला यहां से नहीं बल्कि दो दिन पहले शुरू होता है जब दो मुस्लिम युवकों ने नंदगांव स्थित नंदबाबा मंदिर परिसर में बैठकर नमाज अदा की और उसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई. पुलिस ने इन दोनों युवकों को भी हिरासत में ले लिया था जिनकी पहचान फैजल खान और चांद मोहम्मद के रूप में हुई थी.

पुलिस में दर्ज की गई एफआईआर में कहा गया कि मुस्लिम युवक बिना अनुमति लिए और बिना जानकारी के मंदिर में आए और प्रांगण में नमाज अदा की. इस पूरे प्रकरण का फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. सोशल मीडिया पर ये पूरा मुद्दा काफी गरम रहा और लोग पक्ष विपक्ष में बात करते दिखे. माना जा रहा है कि इसी का बदला लेने के लिए इन युवकों ने मस्जिद में जाकर नमाज पढ़ी.

Ram Mandir Bhoomipoojan: अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन का रास्ता साफ, हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका

Babri Masjid Demolition Case CBI Verdict: बाबरी विध्वंस केस में किस नेता को़ हो सकती है कितने साल की सजा?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर