नई दिल्ली: वाराणसी ज्ञानवापी विवाद सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है. इस मामलें को लेकर SC में याचिका दाखिल की गई है. CJI ने इस मामलें पर सुनवाई करते हुए कहा कि वे मामले को देखेंगे. ये याचिका अंजुमन ए इंतेजामिया मस्जिद वाराणसी की प्रबंधन समिति ने वाराणसी कोर्ट की ओर से आदेशित काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के सर्वेक्षण पर रोक लगाने के लिए दायर की है.

सर्वे पर रोक नही- SC

कोर्ट में सीनियर लॉयर हुजेफा अहमदी ने कहा है कि हमें तत्काल सुनवाई की जरूरत है क्योंकि सर्वेक्षण का आदेश दिया गया है. यदि आज मामले की सुनवाई नहीं होती तो इसपर काम शुरू हो जाएगा। उन्होंने CJI से कहा कि इस मामले को आज ही सुना जाए, कम से कम मामले पर यथास्थिति बनाए रखने का आदेश जारी करें. इस पर चीफ जस्टिस रमन्ना ने कहा कि अभी हमने पेपर नहीं देखा है और बिना पेपर देखे कोर्ट कोई भी आदेश जारी नही कर सकता। फ़िलहाल SC ने इस रोक वाली याचिका पर यथास्थिति बनाए रखने से इंकार कर दिया है, यानी सर्वे आदेशके हिसाब से ही होगा।

बता दें गुरुवार को वाराणसी कोर्ट ने ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर बड़ा फैसला सुनाया. कोर्ट ने ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे के लिए नियुक्त किए गए एडवोकेट कमिश्नर अजय कुमार मिश्रा को हटाए जाने से इनकार कर दिया. साथ ही कहा कि उनके साथ 2 वरिष्ठ वकील भी सर्वे के दौरान मौजूद रहेंगे। ये सर्वे 17 तारिख से पहले होना है. इसके बाद 17 मई को इस सर्वे की रिपोर्ट कोर्ट के समाने पेश की जाएगी।

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर