ग्वालियर. कोरोना की दूसरी लहर ने भारत में तबाही मचाई हुई है. हर किसी के परिवार में कोई एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया जा रहा है. लेकिन पहली बार ग्वालियर के एक गांव में एक ही परिवार के 27 सदस्य कोरोना पॅाजिटिव हो गए हैं. जिसमें 17 माह की बच्ची से लेकर 105 वर्ष के दादाजी कोरोना की चपेट में आ गए. 27 लोगों में 8 बच्चे भी संक्रमण के शिकार बने. यह पहला मौका है जब इतनी संख्या में एक ही परिवार के सदस्य कोरोना की चपेट में आए हों. प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गुस्र्वार को भेलाखुर्द गांव में करीब ढाई सौ लोगों की सैंपलिंग कराई, जिसमें गांव के सरपंच व बीजेपी के मंडल अध्यक्ष सहित उनके परिवार के ही 27 सदस्य संक्रमित पाए गए.

सरपंच के भतीजे की 30 अप्रैल को शादी थी, जिसमें यह सभी लोग शामिल हुए थे. इससे पहले 2 जून 2020 को बंशीपुरा में दूधिया के परिवार के 23 सदस्य संक्रमित निकले थे, तब शहर में हड़कंप मच गया था और बंशीपुरा और धनेली गांव की बेरिकेडिंग कर बंद कर दिया गया था. खास बात यह है कि इन दोंनो ही मामलों में काेराेना फैलने का कारण सगाई समारोह था. बंशीपुरा के दूधिया के बेटे की सगाई में सभी शामिल हुए थे, जिसके बाद 23 सदस्य संक्रमित पाए गए थे. इस बार भी प्रशासन ने एक ही परिवार के 27 सदस्य संक्रमित मिलने पर पूरे गांव की बेरिकेडिंग कराकर सैंपलिंग शुरू की है.

ग्राम पंचायत श्यावरी के भेला खुर्द गांव के सरपंच का कहना है कि उसके भतीजे का 30 अप्रैल को विवाह था. बारात लेकर बड़ोरी गांव गए थे. सोमवार को उनका बड़ा भतीजे को बुखार आया तो उसकी जांच कराई, जांच में कोरोना संक्रमित पाया गया. इसके बाद उसे बिरला अस्पताल में भर्ती कर दिया गया। बाकी के सभी सदस्य संक्रमित तो निकले, पर उन्हें किसी तरह के लक्षण नहीं है. सरपंच ने बताया कि उसके 105 साल के पिता, 55 व 52 साल के बड़े भाई, दो बहू, 8 बच्चे सहित कुल 27 लोग संक्रमित हैं.

उधर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डबरा के पास चुरली गांव में सैंपलिंग कराई. जहां पर 24 लोग कोरोना की चपेट में आ गए.इन सभी को दवाई देकर होम क्वारंटाइन कर दिया गया है.

India Covid Latest Updates : कोरोना के कारण 24 घंटे में 4 हजार लोगों की मौत, 3.43 लाख मिले नए केस

Sex for oxygen : `मर गई इंसानियत, पिता के लिए ऑक्सीजन सेलेंडर मांगने गई लड़की से पड़ोसी बोला, पहले मेरे साथ सेक्स करो

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर