नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के शो गुरू मंत्र में मांगलिक दोष बात की जाएंगी. आपकी कुंडली में मांगलिक दोष है या नहीं ? मंगल कब आपका अमंगल करता है ? शादी रोकने वाला मंगल दोष पहचानिए ? मंगल दोष को दूर करने वाले अचूक उपाय क्योंकि कुंडली का हमारे जीवन पर बहुत ही प्रभाव पड़ता है. आज एस्ट्रो साइंटिस्ट जीडी वशिष्ठ जी गुरु मंत्र शो में इन सभी विषयों पर चर्चा करेंगे.

जन्म कुंडली में जब मंगल ग्रह 12 वें, 4 वें, 7 वें, 8 वें या पहले घर में हो तो इस स्थिती को मांगलिक दोष माना जाता है. मांगलिक दोष दो तरह के होते है एक अधिक मांगलिक और एक कम मांगलिक. जब मंगल सभी घरो में होता है लेकिन मंगल का असर बहुत ही कम होता है अगर ऐसी स्थिती में किसी अधिक मांगलिक से कम मांगलिक की शादी कि जाए तो वह बहुत ही खतरनाक साबित होता है. इसलिए सबसे पहले जानना जरूरी है कि आपकी कुंडली में मंगल कितने अंश पर बैठा है. मंगल ग्रह हमारे पूरे शरीर पर राज करता है इसलिए शादी के समय मंगल की चर्चा करना बहुत ही जरूरी होता है.

अगर मंगल ग्रह 12 वें घर में बैठा हो तो पति पत्नी के बीच बहुत ही लड़ाई झगड़ा होता है. जब पहले घर में मंगल बैठा हो तो वह व्यक्ति स्वभाव का बहुत ही गर्म होता है साथ ही ऐसा इंसान बीमार ज्यादा होता है. इसलिए पहले घर का मंगल को जांचना चाहिए. 4 घर में मंगल बैठा हो यह बहुत ही हानिकारक होता है. 4 घर में मंगल बैठा हो तो अपने जीवनसाथी और परिवार के जीवन को भी प्रभावहित करता है. इसलिए इसका उपाय बहुत जरूरी है. मिट्टी के लोटे में शहद भर कर लाल कपड़े से लेपकर उसको मिट्टी में दबा दें. दूसरा उपाय 43 दिन 400 ग्राम की गुड की रेवड़ी को जल प्रवाह करें. सोना, चांदी और तांबा की अंगुठी जरूरी पहने.आपके सभी सवालों का जवाब देंगे एस्ट्रो साइंटिस्ट जीडी वशिष्ठ इंडिया न्यूज के खास प्रोग्राम गुरु मंत्र में.

ये भी पढ़े

गुरु मंत्र: शनि की ये चाल बदल देगी आपकी किस्मत, होगी तरक्की

गुरु मंत्र: कुंडली को दुर्भाग्य से सौभाग्य में बदलने वाले अचूक उपाय

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर