नई दिल्ली : गुरुग्राम पुलिस ने सड़क हादसों पर रोक लगाने के लिए एक नया ट्रफिक रूल जारी किया है. अब सड़क पर अब रॉन्ग साइड गाड़ी चलाना काफी भारी पड़ सकता है. दरअसल बुधवार को गुरुग्राम पुलिस के सहायक पुलिस आयुक्त प्रीत पाल सिंह ने सड़क पर गलत दिशा में गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का फैसला किया है और रॉन्ग साइड में गाड़ी चलाने वालों का ड्राइविंग लाइसेंस रद्द करने का आदेश दिया है.

बता दें कि गुरुग्राम पुलिस आयुक्त प्रीत पाल सिंह ने नए ट्रफिक रूल का आदेश देते हुए कहा, “पुलिस आयुक्त ने फैसला किया है कि जो भी गुरुग्राम की सड़कों पर गलत तरीके से गाड़ी चलाता दिखेगा, उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. ट्रैफिक कर्मचारियों को भी निर्देश दिया गया है कि वे ऐसे आरोपियों का लाइसेंस स्सपेंड कराने के साथ-साथ उनका चालान करें. अगर कोई व्यक्ति ये गलती दोहराता है तो उसका लाइसेंस स्थायी रूप से रद्द कराया जाएगा और उसे दोबारा कभी भी ड्राइविंग लाइसेंस जारी नहीं किया जाएगा.” इसके साथ ही गुरुग्राम पुलिस ने फैसला किया है कि अगर कोई भी दुर्घटना रॉन्ग साइड ड्राइविंग के कारण होती है, तो आरोपी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (2) के तहत केस दर्ज किया जाएगा और उसे कम से कम 10 साल की सजा दिलाई जाएगी.

गुरुग्राम पुलिस आयुक्त प्रीत पाल सिंह ने गुरुग्राम की सड़क दुर्घटनाओं का डेटा देते हुए कहा कि “मोटर वाहन अधिनियम के आधार पर; हमने 2019 में 49,671 लोगों को गलत साइड पर ड्राइविंग के लिए चालान किया, जबकि वर्ष 2020 में यह संख्या 39,765 थी.” उन्होंने आगे कहा कि “सीसीटीवी कैमरों से सड़कों की निगरानी की जा रही है. मैं सभी से सुरक्षा नियमों का पालन करने का अनुरोध करता हूं अन्यथा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. यह सुनिश्चित करना चाहिए कि लोग अपनी और दूसरों का जान खतरे में न डालें. कई लोग ऐसी लापरवाही के कारण अपनी जान गंवा देते हैं.”

Shimoga Dynamite Blast: कर्नाटक के शिमोगा में तेज धमाका, 8 लोगों की मौत, पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया दुख

Mamata Banerjee Suvendu Adhikari Nandigram: शुभेंदु अधिकारी को नंदीग्राम तक समेटने में कामयाब होंगी ममता बनर्जी?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर