नई दिल्ली. गुड़गांव, गुरुग्राम जैसे पॉश इलाके में डीएलएफ जैसे शानदान फ्लैट में 10 फुट लंबा अजगर मिलना लोगों को हैरान करता है. इतना लंबा अजगर जिसे देख अच्छे अच्छो के पसीने छूट जाएंगे. इस घटना की खबर मिलने के तुरंत बाद ही वन्यजीवकर्मियों ने आकर इस अजगर को बाहर निकाला. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह अजगर रविवार देर रात 11 बजे घर में घुसा जिसे देख घर वालों की हालत खस्ता हो गई.

गुरुग्राम जैसे पॉश इलाके जहां ऐसी घटना की कल्पना करना थोड़ा मुश्किल होगा. 10 फुट लंबा सांप जिसकी सूचना वन्यजीव कर्मियों को रविवार देर रात मिली. जिसके बाद जब वन्यजीव पहुंचे तो अजगर फ्लैट के लिविंग रूम में दुबका बैठा था. जिसे काबू करने के लिए वन्यजीवकर्मियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. बताया जा रहा है कि इस अजगर की उम्र 10 साल के करीब है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जब वन्यजीवकर्मी अजगर को पकड़ रहे थे तब पहले तो अजगर किचन की तरफ भागा. उसके बाद करीब 15 मिनट की मशक्कत के बाद ये लंबा अजगर पकड़ा गया. जिसके बाद वन्यजीवकर्मियों ने इसे अरावली के जंगलों में छोड़ आए. गौरतलब है कि बारिश के दिनों में अजगर का मिलना थोड़ा आम हो सकता है लेकिन जंगल या वनों के आसपास के क्षेत्रों के पास.

फैमिली गुरु: जानें सपने में नाग या सांप का दिखाना शुभ है या अशुभ

महाराष्ट्र: कढ़ाई के हैंडल में फंसा 8 फुटा विशाल अजगर, पड़ गए जान के लाले