सूरत. Surat Massive fire in coaching Center LIVE: गुजरात के सूरत में दर्दनाक हादसा हुआ है जिसमें अब तक 20 छात्र-छात्राओं और एक महिला टीचर की मौत हो चुकी है और कई घायल हो गए हैं. ये आग एक कोचिंग इंस्टीट्यूट में लगी जो दूसरी मंजिल पर स्थित था. सोशल मीडिया पर बिल्डिंग में लगी भीषण आग की तस्वीरें जारी हुई है जिसमें छात्र दूसरी मंजिल से कूदकर अपनी जान बचाते नजर आ रहे हैं. अग्निशमन विभाग के अधिकारी के मुताबिक बिल्डिंग के सबसे ऊंचे फ्लोर से आग बुझा ली गई है और वहां से सभी लोगों को बाहर भी निकाल लिया गया है. इस मामले में कोचिंग सेंटर मालिक और बिल्डर समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

गुजरात की विजय रुपाणी सरकार ने इस भयावह घटना में अपनी जान गंवाने वाले स्टूडेंट के परिजनों और टीचर को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. साथ ही हरसंभव मदद का वादा किया है. मृतकों की उम्र 14 से 17 साल है. इस मामले में सूरत पुलिस ने बिल्डर समेत 3 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

शुरुआती जानकारी के मुताबिक शॉर्ट सर्किट की वजह से ये आग लगी है. इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए प्रशासन को हर संभव मदद देने का आदेश दिया है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया ‘सूरत में आग लगने की घटना से बहुत दुखी हूं. पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है. मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द स्वस्थ हों. मैने गुजरात सरकार और प्रशासन से कहा है कि वो पीड़ितों की हरसंभव मदद करें. 

Bole Chudiyan First Looks: फिल्म बोले चूडियां से नवाजुद्दीन सिद्दीकी और मौनी रॉय का खूबसूरत फर्स्ट लुक पोस्टर रिवील

HD Kumaraswamy Alliance with BJP Narendra Modi: नरेंद्र मोदी की जीत से डरे एचडी कुमारस्वामी कांग्रेस को छोड़ बीजेपी के साथ बना सकते हैं कर्नाटक में नई सरकार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर