नई दिल्ली. Grugram गुरुग्राम शहर की सार्वजनिक जगहों पर नमाज़ अदा करने को लेकर सेक्टर-12ए में जमकर विरोध हुआ है. नमाज़ पढ़ने आए लोगो और हिन्दू संगठन के लोगो बीच नारेबाजी हुई. इस विरोध प्रदर्शन में पुलिस ने करीब 3 दर्जन लोगो को गिरफ्तार किया है. हिरासत में लिए गए सभी लोगो को बजघेड़ा थाने में लाया गया है. ख़बरों के मुताबिक सभी गिरफ्तार लोगों अभी थाने में ही मौजूत है.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल और जिला प्रसाशन के खिलाफ नारेबाजी
गुरुग्राम में नमाज़ पढ़ने को लेकर विरोध दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे है. इसी कड़ी में शुक्रवार को एकबार फिर नमाज़ पड़ने को लेकर हिन्दू संगठन और नमाज़ पढ़ने आये लोगो के बीच विरोध हुआ. दरसल हिन्दू संगठन के लोग नमाज़ अदा करने से पहले ही उस जगह पहुंच गए,जहाँ पर लोग नमाज़ पड़ने आने वाले थे. लोगो के आते ही दोनों गुटों के बीच नमाज़ को लेकर विरोध हुआ और जमकर नारेबाजी हुई. मामले के तूल पकड़ते ही बजघेड़ा पुलिस मौके पर पहुंची और विरोध कर रहे लोगो को हिरासत में लिया।

इससे पहले भी गुरुग्राम सेक्टर-12ए में नमाज़ को लेकर बवाल हुआ था और जमकर नारेबाजी हुई थी. दोनो पक्ष अपने अपने धर्म के समर्थन में नारे लगा रहे थे.पुलिस ने जब विरोध कर रहे लोगो को हिरासत में लिया तो लोगो ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल और जिला प्रसाशन के खिलाफ नारेबाजी की और उन्हें राम भक्तो को ज़ैल में भेजने का आरोप लगाया।

सेक्टर-47 में कई बार विरोध 

आपको बता दें नमाज़ को लेकर सबसे ज्यादा बवाल सेक्टर-47 में देखने को मिला है. स्थानीय लोगो और हिन्दू संगठन के लोगो के बीच आयेदिन नमाज़ अदा करने को लेकर बवाल होता है, कई बार पुलिस ने लोगो को समझाया और मामले को शांत करने की कोशिश की लेकिन उसके बावजूत भी मामले थम नहीं रहे है.गुरुग्राम प्रशासन ने कुल 37 जगहों पर नमाज़ अदा करने की इज़ाज़त दी है. इस फैसले के बाद भी लोगो बीच विरोध प्रदर्शन हो रहे है और लोग प्रशासन के फैसले को गलत बता रहे है.

यह भी पढ़ें:

Heavy rain : केरल में भारी बारिश ने तोड़ा रिकॉर्ड, 20 राज्यों में भी भारी बारिश का अलर्ट

Army Women Officer सेना ने 39 महिला अफसरों को दिया स्थायी कमीशन

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर