Gretha Thenberg Supports Disha Ravi: केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है. भारत मेंचल रहेकिसान आंदोलन के समर्थन मेंक्लाइमेट एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्गनेट्वीट किया था. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट सेटूलकिट ट्वीट किया था. जिसे लेकर वह घिरीं थी. इस टूलकिल मामले में भारत में दिशा रवि को गिरफ्तार किया. जिसे लेकर क्लाइमेट एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने शुक्रवार को दिशा रवि का समर्थन किया। ग्रेटा ने दिशा के समर्थन मेंट्वीट करते हुए लिखा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और शांतिपूर्ण प्रदर्शन सभी का मानवाधिकार है.

यह किसी भी लोकतंत्र का मूल हिस्सा होना चाहिए. इसके साथ ही, ग्रेटा थनबर्ग ने स्टैंड विद दिशा रवि का हैशटैग भी लगाया. दिशा के समर्थन में ग्रेटा थनबर्ग ने ‘फ्राइडेज फॉर फ्यूचर इंडिया’ के उस ट्वीट को कोट करते हुए ट्वीट किया, जिसमें लिखा था कि फ्राइडेज फॉर फ्यूचर इंडिया क्लाइमेट जस्टिस के लिए वैश्विक आंदोलन का एक हिस्सा है. हम छात्रों के एक समूह से मिलकर बने हैं, जो केवल एक आशा की किरण के साथ, एक ऐसा भविष्य बनाने की दिशा में प्रयास करते हैं, जो जीवन जीने लायक हो.

बता दें कि ग्रेटा थनबर्ग ने ट्विटर पर एक टूलकिट साझा की थी, जिसके बाद दिल्ली पुलिस नेमामला दर्ज किया था और उसनेक्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि को गिरफ्तार किया था. दिशा पर टूलकिट को एडिट करने समेत कई गंभीर आरोप लगे हैं. फ्राइडेज फॉर फ्यूचर इंडिया ने यह ट्वीट शुक्रवार शाम को किया था. इसके अलावा भी कई ट्वीट्स किए गए.

Shabnam Khan Amroha: हत्यारी शबनम की कुछ दिन रुक सकती है फांसी? जानिए आखिर क्या है वजह

Priyanka Gandhi on Petrol Price: प्रियंका गांधी का मोदी सरकार पर तंज- हफ्ते के सारे दिन महंगे, जिस दिन ना बढ़ी तेल की कीमत वो अच्छा दिन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर