नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर ने सभी 20 जिलों में ग्रीन जोन दर्ज किया। कोविड -19 स्थिति का आकलन करने के लिए निर्धारित बेंचमार्क के अनुसार, लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को एक समीक्षा बैठक के दौरान यह जानकारी दी।

बैठक में कोविड टास्क फोर्स, उपायुक्त और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भी शामिल हुए। सिन्हा ने अतीत से सीख को लागू करने और संभावित तीसरी लहर की भविष्य की चुनौतियों से निपटने के लिए खुद को तैयार करने के लिए चिंता के साथ अधिकारियों से संपर्क किया। सिन्हा ने कहा, “टीकाकरण के पूर्ण क्षमता उपयोग, प्रवर्तन स्तर को बढ़ाने, कोविड-उपयुक्त व्यवहार का सख्त अनुपालन, निगरानी गतिविधियों में वृद्धि, परीक्षण और संपर्क ट्रेसिंग को बढ़ाने के साथ।”

स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अटल डुल्लू ने कोविड की स्थिति के जिलेवार विश्लेषण पर विस्तृत जानकारी दी। श्रीनगर ने 45और उससे अधिक आयु वर्ग में पहली खुराक का 98% टीकाकरण कवरेज हासिल किया है, जबकि डोडा, रियासी और उधमपुर ने क्रमशः 97%, 96% और 97% कवरेज हासिल किया है। एलजी सिन्हा ने स्थिति पर लगातार नजर रखने की जरूरत पर जोर दिया। एलजी ने अधिकारियों को अतिरिक्त प्रयास करने और 100% टीकाकरण प्राप्त करने के लिए नवीन उपाय करने का भी निर्देश दिया। लक्षित आबादी के बीच 100% टीकाकरण प्राप्त करने के लिए जिलों को बधाई देते हुए, उपराज्यपाल ने टीकों के समान आवंटन, वितरण और प्रशासन का अवलोकन किया।

National Hydrogen Mission: पीएम मोदी ने घोषित किया नेशनल हाइड्रोजन मिशन, कहा- ऊर्जा के क्षेत्र में बनना होगा आत्मनिर्भर

Independence Day 2021: 75 वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री ने 75 वंदे भारत Trains की दी सौगात

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर