Twitter account Hack

राजस्थान.  Twitter account Hack आज के युग में जहां किसी भी नई खबर या घोषणाओं के लिए मंत्री और नेता अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से लोगों तक अपनी बात पहुंचाते हैं, तो वही दूसरी ओर मंत्रीओ और नेताओ के आकउंट हैक होने आम बात हो गई है. अभी हालही में देश के पीएम नरेंद्र मोदी का ट्वीटर अकाउंट हैक हुआ था. अब ख़बरें सामने है कि राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा का ट्वविटर अकाउंट हैक हो गया है.

राज्यपाल के अकाउंट को हैकर्स ने रविवार सुबह 11 बजकर 28 मिनट पर हैक कर लिया। राज्यपाल के ट्विटर हैक होने की जानकारी तब मिली जब उनके अकाउंट से अजीब तरह की पोस्ट देखने को मिली। पोस्ट में हैकर ने अरबी भाषा में लिखा ‘गुड मॉर्निंग, आपके चचा स्पूकी और हायब्रिड आपको दुआ देते हैं।’ वहीँ अकाउंट हैक होने के बाद जयपुर जयपुर कमिश्नरेट की साइबर एक्सपर्ट टीम में हड़कंप मच गया और वे हरकत में आ गए. हलाकि 2 घंटे बाद तक भी हैकर का कुछ पता नहीं लग सका और अकाउंट भी रिकवर नहीं हो सका. बता दें साइबर टीम अभी भी हैकर का पता खोज रही है और हैकिंग के पीछे का कारण पता लगाया जा रहा है.

दिसम्बर में प्रधानमंत्री का अकाउंट भी हुआ था हैक

इससे पहले पिछले साल 12 दिसम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ट्विटर अकाउंट भी हैकर द्वारा हैक कर लिया गया था। हालांकि सायबर एक्सपर्ट ने कुछ ही देर बाद पीएम के ट्विटर अकाउंट को दुरुस्त कर दिया था। एक्सपर्ट्स की मानें, तो बीते कुछ समय से हैंकर्स की नजर उन सभी वेरिफाइड अकाउंट्स पर है, जिन्हें लोग फॉलो करते है या उनसे ज़्यादा संख्या में लोग जुड़े हुए हो.

यह भी पढ़ें:

Coronavirus Update: कोरोना का कहर जारी, 3.37 लाख नये केस, ओमिक्रॉन 10 हजार के पार

SHARE