चेन्नई: कोयंबटूर जिले के सरकारी कला कॉलेज ने कैंपस में स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए पहले वर्ष के स्नातकोत्तर छात्र को सस्पेंड कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कॉलेज में इतिहास के फर्स्ट ईयर की छात्रा को सस्पेंड किया गया है. छात्रा ने 28 सितंबर को भगत सिंह की जयंती मनाई थी लेकिन छात्रा को 1 अक्टूबर को निलंबन आदेश सौंपा गया.

मालती ने कहा कि हमारे विभाग के छात्रों और अन्य विभागों के छात्रों ने परिसर में भगत सिंह के जन्मदिन का जश्न मनाने का फैसला किया. हमने अपने प्रिंसिपल से हमें इसके लिए अनुमति मांगी थी, लेकिन उन्होंने प्रमिशन देने से इंकार कर दिया. मैंने अनुमति के लिए विभाग के मेरे प्रमुख से पूछा लेकिन उस समय वह छुट्टी पर थे. मैंने अपने शिक्षक से पूछा और उसने भी हमें अनुमति देने से इनकार कर दिया.

इसलिए अन्य छात्रों और मैंने एक कार्यक्रम आयोजित किया और कॉलेज परिसर में भगत सिंह का जन्मदिन मनाया और स्वतंत्रता आंदोलन में भगत सिंह द्वारा किए गए कार्यों के बारे में बात की. इस कारण से, मुझे निलंबित कर दिया गया.

मालती ने कहा कि प्रशासन ने घटना के एक सप्ताह बाद मुझे निलंबन पत्र दिया. उन्होंने इसके बारे में कुछ भी नहीं कहा. यह लोकतंत्र के खिलाफ है. उन्होंने कहा कि मेरा सस्पेंशन लेटर पुलिस स्टेशन को भेजा गया था. मुझे नहीं पता कि उन्होंने पुलिस को प्रतिलिपि क्यों भेजी विभाग. समस्या प्रशासन और छात्र के बीच है. उन्हें मुझे बुलाया जाना चाहिए और इस पर चर्चा की जानी चाहिए, लेकिन उन्होंने सीधे मेरा निलंबन पत्र पुलिस को दिया. उन्होंने कहा कि इसके पीछे क्या वजह है मुझे नहीं पता है. इस बीच, कॉलेज प्रशासन ने कहा कि वह घटना की जांच करेंगे और इसके आधार पर मालती के निलंबन आदेश पर फैसला लिया जाएगा.

Vinta Nanda Rape Alligation on Alok Nath #MeToo: जब तारा शो की एक्ट्रेस नवनीत निशान ने ठोका था आलोक नाथ पर 1 करोड़ रुपये का मुकदमा

#MeToo: क्वीन के डायरेक्टर विकास बहल के बाद चेतन भगत और गौतम अधिकारी पर भी लगा यौन शोषण का आरोप

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर