लखनऊ. डॉक्टर कफील के भाई डॉक्टर कासिफ जमाल को रविवार रात कुछ अज्ञात बाइक सवारों ने गोली मारी. अभी कासिफ अस्पताल में भर्ती हैं जहां उनका इलाज चल रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बाइक पर दो लोग सवार थे. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और घटना की जांच शुरू कर दी है. बता दें गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में पिछले साल 11-12 अगस्त कई बच्चों की ऑक्सीजन न मिलने की वजह से मौत हो गई थी. इस घटना में डॉ कफील हीरो बनकर उभरे थे लेकिन कफील खान को गिरफ्तार किया गया था. वह हाल ही में जमानत पर छूटे हैं.

बतौर मीडिया कोतवाली थाने के निरीक्षक घनश्याम तिवारी ने बताया कि बदमाशों ने जेपी अस्पताल के पास जमील पर हमला किया. ये हमला उन पर रात में करीब 11 बजे किया गया. इस हमले में कासिफ को चेहरे, हाथ और गर्दन में गंभीर चोटें आई हैं. इस दौरान आरोपियों ने उनपर कई राउंड फायरिंग की. इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर कासिफ की खून से सनी फोटो खूब वायरल हो रही है. उन्होंने बताया कि घटना में जमील के दाहिने हाथ, गर्दन और चेहरे पर गंभीर चोटें आई हैं.

बता दें गोरखपुर में ऑक्सीजन न मिलने की वजह से 100 से ज्यादा बच्चों की मौत हुई थी. इस घटना में डॉ कफील बच्चों के परिजनों के लिए हीरो साबित हुए थे. उन्होंने अंतिम समय तक हर संभव कोशिश कर ऑक्सीजन के सिलेंडर अस्पताल में पहुंचवाए और बच्चों को अपनी गाड़ी से लेकर गए. हालांकि गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज में कई बच्चों की मौत के बाद डॉ. कफील खान को गिरफ्तार भी किया गया था जिसके बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उनको हाल में जमानत पर छोड़ा है.

BRD मेडिकल कॉलेज मामला: गोरखपुर के डॉक्टर कफील खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत

गोरखपुर: सीएम योगी आदित्यनाथ के दरबार में पहुंची डॉक्टर कफील की मां, बोलीं- मेरा बेटा बेकसूर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App