नई दिल्ली: दुनियाभर में क्रिसमस की धूम है. नए साल से पहले दुनिया क्रिसमस के रंग में रंगी हुई नजर आ रही है और सबसे ज्यादा बच्चे क्रिसमस को लेकर उत्साहित हैं क्योंकि इस दिन उनका फेवरेट सेंटा क्लाज अपनी छोली में ढेर सारे गिफ्ट लेकर आता है और उन्हें देता है. हर बच्चे का क्रिसमस पर यही सवाल होता है कि सांता क्लाज कब आएगा और वो कहां तक पहुंच गया है? बच्चों के इन मासूम सवालों का जवाब देने में गूगल आपकी हर साल मदद करता है और इस साल भी करेगा. गूगल अर्थ सेंटा ट्रैकर के फीचर के जरिए बताएगा कि सेंटा कहां तक पहुंचा है.

गूगल के सेंटा ट्रैकर पर बच्चों को पहलाने के लिए एक से बढ़कर एक वीडियो गेम भी मौजूद है. इसके अलावा यहां सैंटा का लाइव ट्रैकर भी मौजूद है जो बच्चों की जिज्ञासा को शांत करने में मदद करेगा कि सैंटा कहां तक पहुंचा? गूगल अर्थ पर सैंटा क्लाज पूरी तरह तैयार है. सैंटा ट्रैकर पर बच्चों के लिए गेम्स के अलावा, कोडिंग बेसिक, पेंटिंग और क्रिसमस की कहानियां हैं.

गूगल ने सैंटा ट्रैकर की शुरूआत साल 2004 में की थी. ये बताता है कि लाल रंग के कपड़े पहना सैंटा क्लाज किस देश में हैं और अब किधर जाने वाला है. सैंटा ट्रैकर ये भी बताता है कि आपके शहर आने तक उसे कितना टाइम लगेगा, उसके पास कितने गिफ्ट हैं. स्मार्टफोन पर भी सैंटा एप्लिकेशन है जिसका इस्तेमाल कर आप बच्चों का मन बहला सकते हैं. यहां क्लिक कर आप देख सकते हैं कि सैंटा कहा तक पहुंचा

Christmas2018: घर पर क्रिसमस ट्री लगाने से दूर होते हैं वास्तु दोष, घर में आती है खुशहाली

Sherlyn Chopra Christmas Sexy Photo: क्रिसमस से पहले शर्लिन चोपड़ा बनीं सेक्सी सांता, फैंस बोले- जो गिफ्ट मांगें वो दोगी?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App