Good News On Omicron 

नई दिल्ली, Good News On Omicron  दुनिया भर में कोरोना की तीसरी लहर तेज़ी से फैली. इस वक्त राहत की बात WHO द्वारा शेयर किया गया डाटा है. आकड़ो की माने तो कई देशों में अब कोरोना का कोहराम थमता नज़र आ रहा है.

क्या थम गयी है चौथी लहर ?

कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन पुराने वैरिएंट डेल्टा से कम आक्रामक रहा पर इसके संक्रमण की दर उससे काफी अधिक थी. दक्षिण अफ्रीका से फैला ये वैरिएंट अब तक लगभग दुनिया के सभी देशों में अपने पाँव जमा चुका है. इसी बीच एक अच्छी खबर ये है की अफ्रीका में इस वैरिएंट की रफ़्तार कम हो रही है. WHO की मानें तो दक्षिण अफ़्रीका में चौथी लहर अब थमती दिख रही है.

सातवे हफ़्ते में देखी गयी गिरावट

लगातार 6 हफ़्तों तक मामलों में बढ़ने के बाद अब दक्षिण अफ्रीका के मामलों में गिरावट आनी शुरू हो गयी है. 11 जनवरी को दिए गए आकड़ों के अनुसार अफ्रीका में 10.2 मिलियन कोरोना के मामले सामने आए थे. अब ये मामले पिछले एक हफ्ते में 14 प्रतिशत तक घट कर अच्छे संकेत दे रहे हैं.

उत्तर और पश्चिमी अफ्रीका में वैसे ही हालात

साप्ताहिक संक्रमण दर की बात करें तो मामलों में 9 प्रतिशत की गिरावट देखी गयी. आकड़ों की ये गिरावट केवल पूर्वी और मध्य अफ्रीका में देखी जा रही है. उत्तर और पश्चिमी अफ्रीका में हालात वैसे ही बनें हुए है. जहां उत्तरी अफ्रीका में पिछले सप्ताह कुल 121 प्रतिशत की वृद्धि देखि गयी थी. उत्तरी अफ्रीका के इस कोरोना विस्फोट को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने उत्तरी अफ्रीका में अधिक टीकाकरण कवरेज की बात कही थी.

 

यह भी पढ़ें :

Kareena Kapoor: करीना कपूर ने मेकअप के नाम पर सिर्फ आँखों में काजल लगाया, सोशल मीडिया पर फोटो वायरल !

UP Assembly Election 2022 : यूपी विधान सभा चुनाव 2022, सपा और रोलोद गठबंधन की दूसरी सूची हुई जारी, 403 विधानसभा क्षेत्र में राष्ट्रीय लोकदल के 26 प्रत्याशियों का नाम जारी

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर

SHARE