नई दिल्ली.  Gold sweets -देश भर दिवाली का त्योहार हर साल कार्तिक मास की अमावस्या तिथि को मनाया जाता है। इस बार कार्तिक अमावस्या मास की 4 नवंबर को पड़ रही है। यह हिंदुओं का एक प्राचीन त्योहार है । आध्यात्मिक रूप से दिवाली का त्योहार अन्धकार पर प्रकाश की विजय को दर्शाता है । इस दिन मां लक्ष्मी  और भगवान गणेश  की पूजा की जाती है । हर घर रंगबिरंगी लाइट से सजे नज़र आते हैं । दीप जलाकर और तरह तरह के पकवान , मिठाइयां खाकर इस ख़ुशी को सबके साथ मनाया जाता है । वैसे इस दिवाली आगरा  की बात कुछ अलग नज़र आई । यहां इस बार 30 हज़ार रुपये किलो बिकने वाली सोने की मिठाई जब से सबके नज़रों में आई हैं तब से इसे लेने वालो की भीड़ देखी जा रही है । इस सोने की मिठाई का ज़बरदस्त क्रेज देखा जा रहा है ।

स्पेशल मिठाई आगरा में पहली बार मिल रही

आपको बता दें, सोने के वर्क वाली ये स्पेशल मिठाई आगरा में पहली बार मिल रही है । जिसकी कीमत  30 हज़ार रुपये प्रति किलो है। यानी अगर आप एक पीस मिठाई लेना चाहते हैं तो आपको इसके लिए 600 रुपये कीमत देनी होगी , भले ये आपके जेब पर असर डाल रही है लेकिन इसे लेने वालो की भी कमी नहीं है । सोने की वर्क वाली मिठाई आगरा में चर्चा का विषय बनी हुई है । इस मिठाई में केसर का पेस्ट और सोने का वर्क लगा हुआ है ।

सोने के कलश के रूप में मिठाई बाजारों में उपलब्ध

पेड़ा और सोने के कलश के रूप में मिठाई बाजारों में उपलब्ध हैं । सोने की मिठाई ख़ुशी ख़ुशी ग्राहक ले जा रहे मिठाई इस सोने की मिठाई को बनाने वाले का कहना है कि लोगों की चाहत थी कुछ नया करने की । इसीलिए इस दिवाली सोने की मिठाई बनाई जिसे लोग ख़ुशी ख़ुशी अपने घर खरीद कर ले जा रहे हैं। मिठाई बनाने वाले ने बताया कि उसने दिवाली से पहेल इस ख़ास मिठाई को बनाना शुरू किया जो तत्काल बिक गयी । जिसके बाद उन्होंने हर दिन इस मिठाई को बनाना शुरू कर दिया । सोने की वर्क वाली मिठाई को खरीदने के लिए लोग बड़ी संख्या में आ रहे हैं । उन्हें सोने के मिश्रण से बने पेड़े और कलश खूब भा रहे हैं।

Dhanteras 2021 : धनतेरस पर लौटी सोने की चमक, 75 हजार करोड़ के बिके सोने

Ayodhya Deepotsav 2021: अयोध्या दीपोत्सव की तैयारियां पूरी, एक साथ 9 लाख दिये जलाकर बनेगा वर्ल्ड रिकार्ड

Make Stainless Steel Utensils Shine This Diwali इस दिवाली स्टेनलेस स्टील के बर्तनों को चमकाएं

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर