नई दिल्ली: गोवा लॉ कॉलेज की एक असिस्टेंट प्रोफेसर ने मंगलसूत्र की तुलना कुत्ते के गले में बंधे पट्टे से की है. खबर सामने आने के बाद अब महिला प्रोफेसर पर हिंदू मान्यताओं का अपमान करने का आरोप लग रहा है. हिदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता राजीव झा की शिकायत पर आरोपी प्रोफेसर शिल्पा सिंह के खिलाफ केस दर्ज हो गया है. दरअसल मामला 21 अप्रैल का है, प्रोफेसर शिल्पा सिंह ने फेसबुक पर मंगलसूत्र की तुलना कुत्ते के पट्टे से की थी. मंगलसूत्र वो पवित्र गले की माला होती है जो हिंदू रीति रिवाज के मुताबिक शादी के दौरान पति अपनी पत्नी को पहनाता है और शादी के बाद शादीशुदा महिला ताउम्र वो मंगलसूत्र पहनती हैं. शिल्पा सिंह पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है और उनके खिलाफ केस दर्ज की थी.

शिल्पा सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज होने के बाद आरोपी ने पुलिस से अपने लिए सुरक्षा की मांग की है. शिल्पा सिंह का कहना है कि उन्हें सोशल मीडिया और फोन पर धमकी भरे फोन और मैसेज आ रहे हैं. उन्होंने जान का खतरा जताते हुए पुलिस से सुरक्षा देने की मांग की है. बीजेपी की यूथ विंग एबीवीपी ने भी शिल्पा सिंह की कॉलेज से शिकायत की है. एबीवीपी ने कहा है कि प्रोफेसर शिल्पा सिंह एक धर्म विशेष के खिलाफ समाज में नफरत के विचार फैला रहीं हैं, ABVP की मांग थी कि उन्हें तुरंत हटाया जाए. हालांकि कॉलेज ने शिल्पा सिंह के खिलाफ कोई भी एक्शन लेने से इनकार कर दिया है.

अपनी फेसबुक पोस्ट से बवाल मचने के बाद प्रोफेसर शिल्पा सिंह ने माफी मांगी है. उन्होंने कहा कि ‘मेरी बातों को गलत तरीके से लिया गया, मैं उन सभी महिलाओं से खेद प्रकट करती हूं जिन्हें मेरी पोस्ट से दुख हुआ. उन्होंने लिखा मैं हमेशा सोचती थी कि शादी के बाद मैरिटल स्टेटस का सिम्बल सिर्फ महिलाओं के लिए क्यों जरूरी है, पुरुषों के लिए क्यों नहीं. ये देखकर निराश हूं कि मेरे बारे में गलत विचार फैलाए गए. उन्होंने कहा कि वह अधार्मिक और नास्तिक नहीं हैं.

Tanishq Controversial Ad: विवादित एड का तनिष्क पर नहीं पड़ा असर, कारोबार में इजाफा

Donald Trump Divorce: अमेरिकी राष्ट्रपति की कुर्सी जाते ही पत्नी भी छोड़ेंगी साथ, डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप के बीच तलाक की खबर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर