July 15, 2024
  • होम
  • गुलाम नबी आजाद ने राहुल गांधी पर लगाएं गंभीर आरोप, कहा- 'गार्ड-पीए लेते हैं कांग्रेस के अहम फैसले'

गुलाम नबी आजाद ने राहुल गांधी पर लगाएं गंभीर आरोप, कहा- 'गार्ड-पीए लेते हैं कांग्रेस के अहम फैसले'

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : August 26, 2022, 1:40 pm IST

गुलाम नबी आजाद:

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने आज पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। आजाद ने कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे अपने पांच पन्नों के इस्तीफे में राहुल गांधी और गांधी की तीखी आलोचना की है।

रिमोट कल्चर ने कांग्रेस बर्बाद किया

गुलाम नबी आजाद ने अपने पत्र में लिखा है कि रिमोट कल्चर ने देश की सबसे पुरानी पार्टी को बर्बाद कर दिया है। पार्टी के प्रमुख निर्णय गार्ड और पीए लेने लगे हैं। शीर्ष नेतृत्व के आस-पास अब अनुभवहीन लोगों को जमावड़ा है। जब पुराने लोग पार्टी की कमियां बताते है तो उन्हें अपमानित किया जाता है।

राहुल गांधी पर लगाएं गंभीर आरोप

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर गंभीर आरोप लगाते हुए गुलाम नबी आजाद ने अपरिपक्व नेता बताया है। उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी ने पार्टी उपाध्यक्ष बनते ही पहले से मौजूद पूरे परामर्श तंत्र को बर्बाद कर दिया। आजाद ने कहा कि मीडिया के सामने अध्यादेश फाड़ना राहुल गांधी की अपरिपक्वता को दिखाता है।

पहले कांग्रेस जोड़ो यात्रा करनी चाहिए

सोनिया गांधी को लिखे पत्र में गुलाम नबी आजाद ने आगे लिखा है कि अखिल भारतीय कांग्रेस को चलाने वाली राष्ट्रीय कार्यसमिति ने अपनी क्षमता और इच्छाशक्ति खो दी है। उन्होंने आगे लिखा है कि पार्टी को भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने से पहले कांग्रेस जोड़ो यात्रा शुरू करनी चाहिए।

संगठन में किसी स्तर पर नहीं हुआ चुनाव

आजाद ने कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद पर चुनाव न कराने को लेकर गांधी परिवार को निशाने पर लिया है। उन्होंने लिखा है कि पिछले कई सालों से संगठन में किसी स्तर पर कहीं भी चुनाव नहीं हुआ है। इसके साथ ही आजाद ने ये भी आरोप लगाया है कि जिन कांग्रेस नेताओं ने पार्टी की कमजोरियों को बताया उन सभी को अपमानित किया गया है।

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन