नई दिल्ली : आज यानी शनिवार को देशभर में प्रदर्शन कर रहे किसान चक्का जाम कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों ने दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक तीन घंटे के चक्का जाम का आह्वान किया है. इसके चलते प्रदर्शनकारी कई जगहों पर सड़कों पर बैठ गए हैं. आज के यह चक्का जाम के दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में नहीं हो रहा है. वहीं इस बीच गाजीपुर बॉर्डर से भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि आज चक्का जाम हर जगह शांतिपूर्ण ढंग से किया जा रहा है. अगर कोई भी अप्रिय घटना होती है तो दंड दिया जाएगा.

दरअसल, गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हुई हिंसा के बाद किसानों के शांतिपूर्ण आंदोलन पर कई सवाल खड़े हुए हैं. जिसके बाद आज किसान समूचे भारत के राजमार्गों को जाम कर रहे हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन, इस बीच राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं. दिल्ली के अंदर और सीमाओं पर करीब 50 जवानों की तैनाती की गई है.

बता दें कि किसान पिछले दो महीनों से केंद्र सरकार के बनाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ राजधानी में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन, अबतक केंद्र सरकार और किसानों के बीच कोई सुलहा नहीं हो पायी है और लगातार किसानों का आंदोलन जारी है. वहीं किसान भी तीनों कानूनों की वापसी की मांग पर अड़े हुए हैं.

गौरतलब है कि आज किसानों के चक्का जाम के चलते दिल्ली मंडी हाउस, आईटीओ और दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन भी बंद किए गए हैं. हालांकि किसानों ने यह पहले ही बोल दिया है कि आज वो दिल्ली में प्रवेश नहीं करेंगे. इसके अलावा सभी राज्यों में भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं. बता दें कि किसानों का चक्का जाम आज दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक रहने वाला है.

Kissan Andolan Latest Update : किसानों ने किया देशभर में चक्का जाम, हाई अलर्ट पर दिल्ली पुलिस, मंडी हाउस, आईटीओ और दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन किए गए बंद

Farmers Protest Latest Update : उत्तरप्रदेश में किसान आंदोलन ने पकड़ा तूल, सीएम योगी आदित्यनाथ की बढ़ी मुश्किलें

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर