नई दिल्ली. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर की गायब हो जाने को लेकर पोस्टर लगाए गए है. इस पोस्टर में लिखा गया है कि क्या आपने इन्हें कहीं देखा है. आखिरी बार इनको इंदौर में जलेबी खाते हुए देखा गया था. पूरी दिल्ली इनको ढ़ूढ रहीं है. इसके बाद से ही गौतम गंभीर की गुमशुदगी वाली पोस्टर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. दरअसल दिल्ली में बढ़ती हुई प्रदूषण को लेकर 15 नवंबर को बैठक होने वाली थी. लेकिन गौतम गंभीर इस बैठक में शामिल नहीं हुए थे. यह बैठक शहरी विकास मंत्रालय के तरफ से बुलाई गई थी, जिसमें पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर स्थायी सदस्य हैं.

दिल्ली में प्रदूषण की बढ़ती समस्या को देखते हुए इस बैठक को बुलाने का निर्णय लिया गया था. इस महत्वपूर्ण बैठक में बीजेपी सांसद गौतम गंभीर के नहीं पहुंचने पर लोगों ने सोशल मीडिया पर काफी तीखी आलोचना की. जिस समय प्रदूषण के लेकर दिल्ला में बैठक होने वाला था, ठीक उसी वक्त गंभीर इंदौर में भारत और बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे मैच में कमेंट्री कर रहे थे.

बता दें कि सोशल मीडिया पर टीम इंडिया में उनके साथी खिलाड़ी रहे वीवीएस लक्ष्मण ने जलेबी खाते हुए गंभीर के साथ सोशल मीडिया पर फोटो डाला था. इसको देखने के बाद से ही दिल्ली के लोगों का गुस्सा सोशल मीडिया पर गंभीर के खिलाफ फूट पड़ा. सोशल मीडिया पर आलोचना होने के बाद गंभीर ने कहा कि मेरा काम खुद बोलेगा. अगर मुझे गाली देने से दिल्ली का प्रदूषण कम होता है तो मुझे जी भर कर गालियां दें.

दिल्ली में प्रदूषण के कारण हो रही परेशानी को देखते हुए, शहरी विकास मंत्रालय ने इससे जुड़ी हुई संसदीय समिति की आपात बैठक बुलाई थी. लेकिन इस महत्वपूर्ण बैठक में कई सांसद और अधिकारी नहीं पहुंचे थे. बैठक में दिल्ली एनसीआर वायु प्रदूषण जैसे गंभीर मुद्दे पर चर्चा होनी थी. इस संसदीय समिति के अध्यक्ष सांसद जगदंबिका पाल हैं.

Also Read-  Delhi NCR Air Pollution: दिल्ली-एनसीआर में मौसम साफ लेकिन प्रदूषण का कहर जारी, 505 पहुंचा एयर क्वालिटी इंडेक्स, जानें आपके इलाके में क्या है हाल, सोमवार को ऑड ईवन पर फैसला

AQI Today in Delhi NCR: दिल्ली-एनसीआर में ऑड-इवन योजना का आखिरी दिन, प्रदूषण से कोई राहत नहीं है, एक्यूआई 500 पहुंचा

जानकारी के मुताबिक इस महत्वपूर्ण बैठक में केवल 4 सांसद ही पहुंचे थे. वहीं दिल्ली के तीनों एमसीडी के कमिश्नर भी इस बैठक से गायब रहे. जिसके बाद इस अति महत्वपूर्ण बैठक को रद्द करना पड़ा. बता दें कि 15 नवंबर को 11 .00 बजे प्रदूषण को लेकर पार्लियामेंट के एनेक्सी में बैठक होने वाली थी. लेकिन बीजेपी सांसद गौतम गंभीर और हेमा मालिनी इस बैठक से गायब रहे थे. बीजेपी सांसद गंभीर इस अति महत्वपूर्ण बैठक को लेकर इतने गंभीर थे कि वे उस समय इंदौर टेस्ट मैच में कमेंट्री करने में व्यस्त रहे.

Also Read- Delhi Odd Even Scheme May Extend: आप नेता संजय सिंह ने कहा- दिल्ली में ऑड ईवन को अच्छा रिस्पॉन्स, बढ़ सकती है अवधि

Delhi Odd Even Fail: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- दिल्ली में ऑड ईवन से कोई असर नहीं, केंद्र सरकार से पूछा सड़कों पर कब लगेंगे एयर प्यूरीफायर

AQI Today in Delhi NCR: दिल्ली-एनसीआर में ऑड-इवन योजना का आखिरी दिन, प्रदूषण से कोई राहत नहीं है, एक्यूआई 500 पहुंचा